Top Stories

UP News: क्लास रूम में दो घंटे तक बंद रही कक्षा 5 की छात्रा, सिसकियां सुन लोगों ने ताला तोड़कर बाहर निकाला

Class 5 student locked in UP primary school room for two hours
x

प्रतीकात्मक तस्वीर।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां दो घंटे तक कक्षा 5वीं की छात्रा क्लास रूम में बंद रही।

UP News: यूपी के बरेली में एक स्कूल से हैरान कर देने वाली खबर है, जहां शिक्षकों के लापरवाही के चलते एक मासूम छात्रा को दो घंटे तक बंद अंधेरे कमरे में रहना पड़ा। इस दौरान कमरे में बंद होने के कारण छात्रा का रो- रोकर बुरा हाल हो गया। स्कूल के शिक्षकों पर छात्रा के पिता ने लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं। छात्रा के पिता का कहना है कि अगर ताला तोड़कर उसे बाहर नहीं निकाला जाता तो बच्ची का दम घुट जाता और कुछ अनहोनी हो जाती। इस पूरे मामले की शिकायत छात्रा के पिता ने खंड शिक्षा अधिकारी से की है।

यह घटना बरेली के थाना बिथरी के भगवतीपुर का है। यहां के प्राथमिक विद्यालय में कक्षा पांच की एक छात्रा को कक्षा में ही नींद आ गई। स्कूल की छुट्टी होने के बाद सभी बच्चे अपने-अपने घर चले गए लेकिन वह बच्ची वहीं कक्षा में सोई रह गई। जब बच्ची की नींद खुली तो सारे बच्चे घर जा चुके थे और क्लास रूम में ताला बंद हो चुका था। कमरे में चारो तरफ अंधेरा देखकर वह जोर-जोर से रोने लगी।

ताला तोड़कर बचाई बच्ची की जान

स्कूल की छुट्टी होने के बाद भी जब बच्ची अपने घर नहीं पहुंची तो परिवार वालों को चिंता होने लगी। परेशान परिवार वालों ने उसकी तलाश शुरू की। पिता बच्ची को ढूंढते-ढूंढते स्कूल पहुंचे। यहां बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल हो चुका था। परेशान पिता ने शिक्षकों को फोन किया, लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया बाद में स्थानीय लोगों की मदद से ताला तोड़कर बच्ची को बाहर निकाला गया। बच्ची पसीने से लथपथ और डरी-सहमी थी।

दोषी शिक्षक के खिलाफ होगी कार्रवाई

इस मामले की शिकायत बच्ची के पिता ने खंड शिक्षा अधिकारी से की है। मामले को लेकर खंड शिक्षा अधिकारी अवनीश कुमार ने बताया है कि छात्रा के पिता की शिकायत के आधार पर जांच कराई जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Also Read: कानपुर देहात में शर्मशार हुई मानवता, मिट्टी में दफ्न मिला नवजात शिशु, ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story