Top Stories

कानपुर देहात में शर्मशार हुई मानवता, मिट्टी में दफ्न मिला नवजात शिशु, ग्रामीणों ने पहुंचाया अस्पताल

Humanity put to shame in Kanpur village, newborn buried alive in soil
x

कानपुर देहात में नवजात को मिट्टी में जिंदा दफनाया।

कानपुर देहात से बड़ी खबर है, जहां एक नवजात बच्चे को मिट्टी में दफनान कर परिजन भाग गए। बच्चे का इलाज जारी है।

Kanpur Dehat News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। जहां एक नवजात को प्राथमिक स्कूल के पीछे मिट्टी में जिंदा दफनाकर भाग गए। यह मामला कानपुर देहात के मूसानगर थाना क्षेत्र के पुलंदर गांव का है। वहीं मिट्टी में दफ्न नवजात की रोने की आवाज सुन राहगीर ने ग्रामीणों को इकट्ठा किया और मिट्टी में दफ्न जिंदा नवजात को देख लोग हैरान हुए। आनन-फानन में ग्रामीणों ने नवजात को जमीन से बाहर निकाला।

नवजात का उपचार जारी

जिंदा नवजात को प्राथमिक उपचार के लिए स्वस्थ केंद्र पहुंचाया गया। जहां पता लगा कि लगभग 7 घंटे पहले बच्चा जन्मा था। उपचार के दौरान उसकी हालत में सुधार हुआ है। इस घटना का वीडियो देख लोगों का दिल दहल गया। सूचना पर पुलिस ने जांच की शुरू और नजदीकी अस्पतालों में भी छानबीन कर रही है। बच्चे को मिट्टी में दफनाने की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

वायरल हो रहा है घटना का वीडियो

इस पूरी घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें दिख रहा है कि लोग पहले तो मिट्टी हटाने में डर रहे हैं। वहीं, बच्चे के सांसें लेने के चलते मिट्टी भी हिल रही है। बच्चे के रोने की आवाज भी आ रही है। इसी बीच एक युवक हाथ से मिट्‌टी हटाकर बच्चे को निकालता है।

पुलिस ने क्या कहा

मूसानगर के थाना प्रभारी ने बताया कि हम लोग आस-पास के गांवों में ऐसी महिला की तलाश कर रहे हैं, जिसने जल्दी में ही बच्चे को जन्म दिया हो। क्लिनिक और अल्ट्रासाउंड सेंटर पर भी पूछताछ की जा रही है। हम जल्द से जल्द बच्चे के मां-बाप का पता लगा लेंगे। इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस तरह से किसी की जान लेना अपराध है।

Also Read:शहरुख खान की फिल्म जवान को लेकर यूपी पुलिस ने दिया खास मैसेज, जानें यूपी पुलिस का मैसैज

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story