Top Stories

असम के स्कूल में टीचर ने स्टाफ को खिलाया बीफ, धार्मिक भावनाएं आहात करने के आरोप में गिरफ्तार

Sakshi
19 May 2022 7:29 AM GMT
असम के स्कूल में टीचर ने स्टाफ को खिलाया बीफ, धार्मिक भावनाएं आहात करने के आरोप में गिरफ्तार
x
असम पुलिस की ओर से स्कूल में बीफ खाने के आरोप में एक स्कूल की टीचर को गिरफ्तार किया गया है।

असम पुलिस की ओर से सोमवार 16 मई को स्कूल में बीफ खाने के आरोप में एक स्कूल की टीचर को गिरफ्तार किया गया है। अध्यापिका के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने) और 295 ए (जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण कार्य के जरिए किसी धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करना) के तहत केस दर्ज किया गया है।

जानकारी के मुताबिक 56 वर्षीय अध्यापिका का नाम दलिमा नेस्सा है जो लखीपुर में हुरकचुंगी मिडिल इंग्लिश स्कूल में प्रधानाध्यापिका है।

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी स्कूल प्रबंधन कमिटी की शिकायत के आधार पर की गई है। वह स्कूल में गुणोत्सव के दौरान बीफ लेकर आई थी जिसके बाद लंच में एक सहकर्मी ने उन्हें बीफ खाते हुए देख लिया।

वहीं स्कूल प्रबंधन ने बताया कि वह स्कूल में बीफ लेकर आई थी और कुछ स्टाफ मेंबर्स को दे रही थी जिसे खाने के बाद कुछ लोग असहज हो गए। स्कूल प्रबंधन ने कहा कि इस घटना ने दोनों समुदायों की भावनाओं को ठेस पहुंचाया है।

बता दें कि यह घटना शनिवार को स्कूल में वार्षिक गुणोत्सव के आयोजन के दौरान हुई जिस पूरे स्कूल की ओर आपत्ति जताई गई थी। स्कूल की ओर से अध्यापिका के खिलाफ मामला दर्ज कराने के बाद उससे पूछताछ की गई और उसे गिरफ्तार किया गया।

Next Story