TRENDING

ये एशिया में सबसे अधिक कीमत वाले देश हैं, जहां आप दूध-रोटी की खरीदारी से सौ उदाहरण पहले दर देखेंगे!

Anshika
16 March 2023 10:22 AM GMT
ये एशिया में सबसे अधिक कीमत वाले देश हैं, जहां आप दूध-रोटी की खरीदारी से सौ उदाहरण पहले दर देखेंगे!
x
अमेरिका और पश्चिमी देशों के दृष्टिकोण से, एशिया को अब बहुत महंगा नहीं माना जाता है, इस तथ्य के कारण कि इस महाद्वीप को बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं के लिए घरेलू के रूप में जाना जाता है।

अमेरिका और पश्चिमी देशों के दृष्टिकोण से, एशिया को अब बहुत महंगा नहीं माना जाता है, इस तथ्य के कारण कि इस महाद्वीप को बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं के लिए घरेलू के रूप में जाना जाता है। एशिया के बारे में कहा जाता है कि यहां रहने और खाने की कीमत अब इतनी अधिक नहीं है, यह आश्चर्य अब सही नहीं है। भौगोलिक स्थान और जनसंख्या के वाक्यांशों में, एशिया 450 मिलियन से अधिक की आबादी के साथ दुनिया का सबसे बड़ा महाद्वीप है। एशिया में वर्तमान में दुनिया की कुछ सबसे आशाजनक अर्थव्यवस्थाएं हैं। हालांकि, वर्ष 2022 अब एशिया के अधिकांश देशों के लिए एक उत्कृष्ट वर्ष नहीं रहा है, इस तथ्य के कारण कि दस्तावेज़ मुद्रास्फीति यहां बढ़ी है। ऐसे में आइए चर्चा करते हैं एशिया के सबसे ऊंची कीमत वाले अंतरराष्ट्रीय लोकेशंस के बारे में।




कुछ इंसान यह मान लेते हैं कि भारत में इतनी भीड़ है कि बस चलती है तो कहीं और बस जाएं। जो लोग ऐसा मानते हैं, उन्हें यह समझना चाहिए कि विदेश में रहना अब सुविधाजनक नहीं है। कहीं भी बसने के बारे में सोचने से पहले, किसी को वहां आटा और दाल के चार्ज का पता लगाना चाहिए। आज, एशिया में सबसे अधिक कीमत वाले देशों के बारे में बात करें, जहां आप एक महीने का राशन इकट्ठा करने में दिवालिया हो जाएंगे। इन अंतरराष्ट्रीय स्थानों में पहली पहचान जापान से आती है। जापान की कीमत इतनी अधिक क्यों है, इसका एक कारण यह है कि देशवासियों को जीवन शैली का उचित जुर्माना प्रदान किया जाए। वैसे भी, एक विकसित संयुक्त राज्य अमेरिका एक बढ़ते अमेरिका की तुलना में अधिक महंगा है और जापान सबसे विकसित अंतरराष्ट्रीय स्थानों में से एक है जो अब केवल एशिया में नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है।




'yahoo.com' में पोस्ट की गई एक मौजूदा फाइल के मुताबिक, जापान के बाद कोरियाई प्रायद्वीप में भी उच्च गुणवत्ता वाली महंगाई है। यहां रहना भी बहुत महंगा है।अमेरिका के इस संयुक्त राज्य अमेरिका का पट्टा आम तौर पर बहुत अधिक है। यही मकसद है कि सियोल सहित यहां के कई शहर, उनके आवास की लागत के अनुसार मनुष्यों की मूल्य सीमा के पिछवाड़े हैं। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी वित्तीय प्रणाली को अपनी शून्य-कोविड नीति के कारण पिछले कुछ वर्षों में नुकसान उठाना पड़ा है। इसकी वजह से चीन में महंगाई तेज हो गई है। संरक्षण बजट में लगातार वृद्धि के कारण, विभिन्न क्षेत्रों पर सरकार का केंद्र बिंदु अविश्वसनीय रूप से कम प्रतीत होता है। इस वजह से चीन की गिनती एशिया के शानदार अंतरराष्ट्रीय लोकेशंस में भी होती है।




सिंगापुर को दुनिया का आर्थिक मध्य माना जाता है और इसे अक्सर दुनिया के सबसे शानदार शहरों में स्थान दिया जाता है।वर्तमान में, यहां लागत बहुत कम आपूर्ति की तुलना में अतिरिक्त मांग के कारण आम हो गई है। सिंगापुर में लगातार बढ़ रही हायर इतनी महंगी है, कि अब आप सिंगापुर में बसने की कल्पना भी नहीं कर सकते। बढ़ती आबादी के साथ-साथ भूमि की उपलब्धता की कमी के कारण, यहां आवासीय और औद्योगिक संपत्ति के किराए में एक प्राचीन बदलाव हुआ है। ऐसे में यहीं पर आपको दूध-ब्रेड के पैकेट की खरीदारी करने से 10 बार पहले फाइनेंस का ध्यान रखना होगा।




फिलीपींस एशिया में उच्च कीमत वाले देशों की सूची में भी शामिल है। 113 मिलियन से अधिक की आबादी के बावजूद, अमेरिका आयातकों के लिए एक छोटा बाजार है। वर्तमान परिस्थितियों के कारण, यहां की आर्थिक प्रणाली कमजोर है और निवास का मूल्य भी तेजी से बढ़ा है।

Next Story