Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > बजट 2018 : अखिलेश यादव बोले- 'अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट, आम लोगों के मुंह पर तमाचा'

बजट 2018 : अखिलेश यादव बोले- 'अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट, आम लोगों के मुंह पर तमाचा'

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, 'गरीब-किसान-मजदूर को निराशा; बेरोजगार युवाओं को हताशा; कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुंह पर तमाचा

 Arun Mishra |  2018-02-01 11:34:00.0  |  दिल्ली

बजट 2018 : अखिलेश यादव बोले- अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट, आम लोगों के मुंह पर तमाचा

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोदी सरकार के अंतिम पूर्णकालिक बजट को लेकर करारा हमला बोला है। अखिलेश यादव संसद में वित्त मंत्री के बजट भाषण के बाद ट्वीट कर इस बजट को अमीरों की हिमायत करने वाला बजट बताया।


अखिलेश ने कहा कि यह बजट आम लोगों के मुंह पर तमाचा है। आपको बता दें कि आज आम बजट में केंद्र सरकार ने इनकम टैक्स स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया है। इसके साथ ही रेल बजट के नाम पर सरकार ने कोई बड़ी घोषणा नहीं की है।

अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, 'गरीब-किसान-मजदूर को निराशा; बेरोजगार युवाओं को हताशा; कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुंह पर तमाचा. ये जनता की परेशानियों की अनदेखी करने वाली अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है। आख़िरी बजट में भी भाजपा ने दिखा दिया कि वो केवल अमीरों की हिमायती है। अब जनता जवाब देगी।'

गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को पेश मोदी सरकार के अंतिम पूर्ण बजट में उम्मीद के अनुरूप सामाजिक योजनाओं और स्वास्थ्य पर जोर दिया है। लेकिन नौकरी करने वालों को उदासी हाथ लगी है। मोदी सरकार ने आयकर के मौजूदा स्लैब में कोई बदलाव नहीं किया है। एक हिसाब से कहें तो मध्यवर्ग की कीमत पर उन्होंने ग्रामीण अर्थव्यवस्था से जुड़ी योजनाओं पर करीब 14 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की बात कही है। किसानों को फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य लागत से कम से कम डेढ़ गुना मिलेगा। बजट में 8 करोड़ गरीब महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन देने घोषणा है। पीएम सुभाग्य योजना के तहत चार करोड़ लोगों को बिजली कनेक्शन दिया जाएगा. इस स्कीम पर सरकार 16 हजार करोड़ रुपये खर्च करेगी।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Special Coverage News Contributors help bring you the latest news around you.


Similar Posts

Share it
Top