Archived

लोधी समाज का ऐलान, बीजेपी को कर देगा 2019 में हैरान!

लोधी समाज का ऐलान, बीजेपी को कर देगा 2019  में हैरान!
x

भाजपा की मुश्किलें घटने की बजाय उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 में बढ़ने जा रही हैं। कभी भाजपा का कट्टर समर्थक माना जाने वाला लोधी समाज लोकसभा चुनाव 2019 में फतेहपुर सीकरी लोकसभा से अपना प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारेगा। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में जितनी भी लोधी बाहुल्य सीट हैं, वहां भी प्रत्याशी उतारने का ऐलान किया गया है। लोधी समाज की चिंतन बैठक बीडी गार्डन अमरपुरा में सम्पन्न हुई, जिसमें लोधी समाज की वर्तमान राजनैतिक हालात पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता पूर्व सांसद रामबक्स वर्मा व संचालन प्रवीन राजपूत ने किया।

कौन है पूर्व सासंद रामबख्स वर्मा
पूर्व सांसद रामबख्स वर्मा भारतीय जनता पार्टी से ही राज्यसभा के सांसद रह चुके है। स्वामी साक्षी जी महाराज की टिकिट काटकर फरुखाबाद लोकसभा क्षेत्र से लोकसभा चुनाव भी लड़ चुकें है। लेकिन आपसी कलह के चलते चुनाव हार गये थे। रामबख्स वर्मा अटलबिहारी बाजपेयी के जमाने में उत्तर प्रदेश के बड़े भाजपा नेताओं में गिने जाते थे। जब पूर्व सीएम कल्याण सिंह और सांसद साक्षी महाराज बीजेपी को अलविदा कह गये थे तब लोधी समाज का बीजेपी में प्रतिनिधित्व करते थे। उनकी लोधी समाज में एक इमानदार नेता की है।

पूर्व सांसद रमबक्स वर्मा ने कहा कि प्रदेश में लोधी समाज का राजनीतिक शोषण सभी राजनीतिक दलों ने किया है। लोधी समाज को आबादी के अनुरूप किसी भी दल ने राजनैतिक भागीदारी नहीं दी। आगरा जिले की फ़तेहपुर सीकरी लोकसभा में लोधी समाज का दो लाख से ज़्यादा वोट है। जिसमें निषाद, कश्यप समाज का वोट मिला दिया जाए, तो ये चार लाख के क़रीब हो जाता है। इतनी आबादी होने पर भी किसी भी दल द्वारा लोधी समाज को कभी लोकसभा का टिकट नहीं दिया जाता है। अब आगामी लोकसभा चुनाव में लोधी समाज पूरे प्रदेश में लोधी बाहुल्य लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी उतरेगा।

फ़िरोज़ाबाद से आईं मीना राजपूत ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में सभी समाज के लोग दलों से ऊपर उठकर समाज के प्रत्याशी को वोट देने का प्रण लें। कुंदन सिंह लोधी ने कहा कि वर्तमान स्थिति में लोधी समाज पर दल विशेष का ठप्पा लगा हुआ है। अन्य दल उसी मानसिकता की वजह से लोधी समाज को टिकट नहीं देता है और वह दल ये सोचकर टिकट नहीं देता है कि लोधी समाज का वोट तो हमको वेसे ही मिल जाता है। उन्होंने कहा कि इस बार फ़तेहपुरसीकरी लोकसभा पर लोधी समाज को अगर सम्मान नहीं मिला, तो आगामी लोकसभा में लोधी समाज अपना प्रत्याशी उतरेगा।

अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष आनंद लोधी ने कहा कि लोधी समाज के सम्मान स्वाभिमान से युवा समझौता नहीं करेगा। जो समाज राजनैतिक पार्टी समाज को उचित सम्मान व स्थान देगी आगामी लोकसभा में लोधी समाज युवा उसी दल को समर्थन देगा। बहुत जल्द युवा महासभा प्रदेश में जनजागरुकता अभियान चलाकर युवाओं के वोट बड़वाने का कार्य करेगी। आरोप-प्रत्यारोप के बाद अंतत: पूर्व सांसद राम बख्श वर्मा को पुत्र सहित बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

सूरजभान लोधी ने कहा कि आगरा लोधी समाज की अनदेखी आज़ादी के समय से ही की जा रही है। दल विशेष को पूरा लोधी समाज एक मुश्त वोट देता रहा है। किंतु उस दल ने समाज को आगरा में ना कभी उचित सम्मान दिया ना स्थान दिया। अगर समाज का अपमान इसी तरह से हुआ तो आगामी लोकसभा चुनाव में लोधी समाज अपना प्रत्याशी उतारकर उस दल को आइना दिखाने का काम करेगा।

Next Story