Archived

यूपी के शिक्षा मंत्री को नहीं पता ये कौन सा है गणतंत्र दिवस, योगी जी आप बता देते इन्हें!

यूपी के शिक्षा मंत्री को नहीं पता ये कौन सा है गणतंत्र दिवस, योगी जी आप बता देते इन्हें!
x
Aligarh: Uttar Pradesh Minister(MoS Education) says "'we are celebrating India's 59th #Republicday"

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार में शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह की जुबान शुक्रवार को उस समय फिसल गई, जब वो अलीगढ़ में गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित कर रहे थे. जब सूबे के शिक्षा मंत्री पता नहीं है कि देश में कौनसा गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. तो उस प्रदेश के विकास और शिक्षा का क्या हाल होगा. ये भी नहीं मंत्री कोई बुजुर्ग हो जिन्हें कम पता हो ये देश के सबसे युवा मंत्री है.


उन्होंने कहा कि देश आज 59वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. बता दें कि देश 59वां नहीं बल्कि 69वां गणतंत्र दिवस मना रहे हैं. संदीप सिंह पहली बार अलीगढ़ के अतरौली से विधायक बने हैं और पहली ही बार उन्हें राज्य सरकार में मंत्री बनाया गया है. उनकी उम्र अभी मात्र 26 साल है. वो योगी मंत्रिमंडल में सबसे युवा मंत्री हैं.


उन्होंने ब्रिटेन की लीड्स बेकेट यूनिवर्सिटी से पब्लिक रिलेशंस एंड स्ट्रेटजिक कम्यूनिकेशंस में स्नातकोत्तर किया है. योगी सरकार ने पिछले साल उन्हें बुनियादी, माध्यमिक, उच्च, तकनीकि और चिकित्सा शिक्षा का राज्य मंत्री बनाया था.


गौरतलब है कि संदीप सिंह राजनीतिक घराने से आते हैं. वो राजस्थान के गवर्नर और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पोते है. और इनके परिवार में तीन पीढियां राजनीत कर रही है जो शायद भारत ही नहीं पूरे विश्व में एक मिशाल होगी. बाबा राज्यपाल तो पिताजी एटा लोकसभा से सांसद तो खुद उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री है.


Next Story