Archived

BJP नेता के घर पर यूपी बोर्ड के 62 परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गये, मचा हडकम्प बड़ा खुलासा

BJP नेता के घर पर यूपी बोर्ड के 62 परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गये, मचा हडकम्प बड़ा खुलासा
x
उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के अतरौली में एक बड़े गोरखधंधे का भंडाफोड़ हुआ है. यह अतरौली बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का ग्रह नगर है. अतरौली के गांव तेवथू में भाजपा नेता व स्कूल प्रबंधक के घर में प्रशासन की टीम ने एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में छापा मारकर 62 लोगों को इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया. यहां से करीब सौ और मुहर लगी हुई कॉपियां भी बरामद हुई हैं. पुलिस ने केंद्र व्यवस्थापक और प्रधानाचार्य को हिरासत में ले लिया है.


अतरौली थाना क्षेत्र के गांव तेवथू के बौहरे किशनलाल इंटर कॉलेज के प्रबंधक राज कुमार शर्मा का घर स्कूल के ठीक सामने बना हुआ है. पुलिस और प्रशासन को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि राज कुमार शर्मा के साथ रहने वाले व उनके भतीजे भाजपा नेता के घर में यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियां लिखी जाती हैं.
पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लिया और एसडीएम शिवकुमार व सीओ सुरेश कुमार मलिक ने फोर्स के साथ बताए गए घर पर छापा मार दिया। घर को चारों ओर से घेर लिया गया. सूचना इतनी सटीक थी कि जिस कमरे में कॉपी लिखी जा रही थीं, पुलिस ने सीधा उसी कमरे को घेरा. जैसे ही पुलिस को देखा तो उनमें भगदड़ मच गई और कॉपियां आधी छोड़कर भागने लगे.यहां तक कि वह लोग पुलिस से भी भिड़ने लगे. लेकिन पुलिस की सख्ती के चलते उनकी एक न चली. और सब मौके पर ही पकड़े गये.
सीओ और उनके चालक सुधीर चौधरी को अपनी रिवाल्वर व सुरक्षा गार्डों को अपनी राइफल तक निकालनी पड़ गई, तब जाकर यह लोग काबू में आ सके. पकड़े गए लोगों में 53 युवक, तीन पेपर सॉल्व करने वाले, तीन किशोर के साथ तीन युवतियां भी शामिल हैं. इनकी कुल संख्या 62 है. पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है. पुलिस ने मौके से गनियावली कालेज के प्रबंधक राम कुमार शर्मा को भी पकड़ा है.
कॉलेज प्रबंधक का भाई डीआईओएस दफ्तर में लिपिक के पद पर तैनात है। इधर, सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक की तहरीर पर 59 लड़कों और तीन लड़कियों, कॉलेज प्रबंधक के खिलाफ नकल अधिनियम व धारा 384 के तहत रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। भाजपा जिलाध्यक्ष देवराज सिंह के मुताबिक राज कुमार शर्मा के भतीजे भूवेन्द्र शर्मा उर्फ चुनमुन भाजपा के सदस्य हैं।
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story