Archived

दलित चौपाल में एसी देख डिप्टी सीएम हुए नाराज, इंजीनियर को किया सस्पेंड

दलित चौपाल में एसी देख डिप्टी सीएम हुए नाराज, इंजीनियर को किया सस्पेंड
x
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद ने रात्री चौपाल के दौरान दिखे नाराज, जब कमरे देखा AC

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तरह अब उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी दलितों के घर रात्रि विश्राम करने पहुंचे. रात्रि विश्राम को केशव प्रसाद इलाहाबाद के पियरी गाँव में पहुंच चौपाल लगा जनता की समस्या सुनी. उसके बाद प्राइमरी स्कुल के कमरे में रुकने पहुंचे. कमरे में एसी लगा देख एकदम उखड़ गए. उन्होंने तत्काल जिलाधिकारी एस सुहेलवाई से पूंछा यह एसी किसने लगवाया.


डीएम ने उन्हें बताया कि पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर अशोक कुमार के कहने पर एसी लगा था. डिप्टी सीएम ने तुरंत उन्हें निलंबित करने का आदेश दिया. इलाहाबाद के डीएम ने मौके पर ही इंजीनियर अशोक कुमार को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया.

इससे पहले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने पियारी गांव में चौपाल लगाई. जिले के डीएम, एसएसपी से लेकर सभी छोटे बड़े अधिकारी भी पहुँचे. केशव ने गांव वालों से सड़क, बिजली, पानी और टॉयलेट के बारे में पूछा. पीएम आवास योजना में कितने लोगों के घर बने? उज्जवला योजना में कितने लोगों को फ्री गैस कनेक्शन मिले? योगी ने गांव वालों से इन योजनाओं के बारे में भी पूछा. किसानों के कर्ज माफ हुए या नहीं. इस सवाल पर कुछ लोगों ने कहा अब तक नहीं मिला है.

बीजेपी के ग्राम स्वराज अभियान में पार्टी के नेता इन दिनों गांवों में चौपाल लगा रहे हैं. दलितों के घर जाकर भोजन कर रहे हैं. रात गांव में ही रूकते हैं और फिर सवेरे नाश्ता करने के बाद लौट जाते हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रतापगढ़ और अमरोहा में दलितों के घर खाना खाया. बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने इसे बीजेपी का नाटक बताया है.

Next Story