Archived

यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान उमड़ी भीड़, इलाहाबाद में ट्रेन और बसों में की तोड़फोड़

यूपी में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान उमड़ी भीड़, इलाहाबाद में ट्रेन और बसों में की तोड़फोड़
x

इलाहाबाद में सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों की बस एवं ट्रेनें खचाखच भरकर रवाना हुई. अभ्यर्थियों की भीड़ के चलते आम यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा. सीट के लिए कई बार दोनों पक्षों में तकरार भी हुई.


इस दौरान अभ्यर्थियों ने कुछ जगहों पर बसों और ट्रेनों में पथराव भी किया. जिसके चलते रामबाग रेलवे स्टेशन पर सिपाही भर्ती परीक्षा देने जा रहे अभ्यर्थियों ने रविवार रात इलाहाबाद और कौशांबी जमकर बवाल मचाया. इलाहाबाद सिविल लाइन बस अड्डे पर पांच बसें तोड़ दी. कौशांबी में भरवारी स्टेशन पर चौरी-चौरा एक्सप्रेस की चार एसी बोगियों के शीशे तोड़ डाले गए.



सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने अभ्यर्थियों को शांत कराकर वहां से रवाना किया. बता दें कि इलाहाबाद के 57 केंद्रों पर डेढ़ लाख से ज्यादा अभ्यर्थी दो दिन तक चलने वाली परीक्षा में शामिल होने आए है. सूबे की योगी सरकार की पहली सिपाही भर्ती परीक्षा सोमवार से शुरू हो रही है. 41, 520 पदों पर सिपाहियों की लिखित परीक्षा 18 और 19 जून को 56 जिलों में आयोजित हो रही है. करीब 22.67 लाख अभ्यर्थी 56 जिलों में बने 860 परीक्षा केंद्र में दो पालियों में लिखित परीक्षा देंगे.


बता दें कि परीक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. परीक्षा केंद्रों पर पहली बार अभ्यर्थियों के बायोमीट्रिक हाजिरी और बारकोड व्यवस्था लागू की गई है. अभ्यर्थी अपने साथ जूता, टोपी, गैजेट किसी भी तरह की चींजे नहीं ले जा पाएंगे. खुद डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने परीक्षा की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ कई राउंड बैठक कर चुके है.

Next Story