अम्बेडकर नगर

योगी के ऐलान से कांग्रेस में मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
20 Jun 2023 11:56 AM GMT
UP economy will grow further in five years CM Yogi praised UP
x

सीएम योगी आदित्यनाथ।

CM योगी ने कांग्रेस नेताओं को कहा 'एक्सीडेंटल हिंदू', बोले- आज PoK वाले भी बनना चाहते हैं भारत का हिस्सा

अंबेडकरनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अंबेडकर नगर में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकापर्ण एवं शिलान्यास किया। इसके बाद सीएम ने जनसभा को संबोधित किया।

योगी ने आगे कश्मीर और पाक अधिकृत कश्मीर पर बात करते हुए कहा- आज कश्मीर में उपद्रव नहीं हो रहा है, आज पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मांग होती है कि हमें भी भारत का हिस्सा बनाइए, हम भी भारत के साथ शामिल होना चाहते हैं। पाकिस्तान के साथ कोई खड़ा नहीं होना चाहता।

सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। सीएम योगी ने कहा- कांग्रेसी नेता कुछ समय पहले तक अपने आप को एक्सीडेंटल हिंदू बताते थे। आज वही लोग गीताप्रेस गोरखपुर को मिल रहे पुरस्कार का विरोध कर रहे हैं।

योगी आदित्यनाथ दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जिले के दौरे पहुंचे। सीएम ने छात्राओं को टैबलेट और लैपटॉप देकर भी सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत एक नई यात्रा की ओर आगे बढ़ चुका है। आज दुनिया में जब भी कोई संकट आता है, तो पूरा विश्व आशा भरी निगाहों से भारत की तरफ देखता है। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले तक यही भारत आतंकवाद, नक्सलवाद और माओवाद से ग्रसित था। आज कोई भी दुश्मन भारत की तरफ आंख उठाकर नहीं देख सकता है।

सीएम ने कहा कि अब समय आ गया है नए भारत के निर्माण के लिए, जाति, मत और मजहब से ऊपर उठकर राष्ट्र प्रथम के लिए कार्य करें। पहले हम देश के बारे में सोचें। हमारा देश सुरक्षित रहेगा तो हम भी सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने कहा कि परिवारवाद, जातिवाद, तुष्टीकरण और भाई-भतीजावाद की राजनीति करते हैं वह देश का हित नहीं कर सकते हैं।

Next Story