अमेठी

नक्सली हमले में अमेठी के जवान अनिल मौर्य हुए शहीद, मंत्री और अधिकारीयों ने दी श्रद्धांजलि

नक्सली हमले में अमेठी के जवान अनिल मौर्य हुए शहीद, मंत्री और अधिकारीयों ने दी श्रद्धांजलि
x
अनिल कुमार के शहीद होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदना प्रकट करने के साथ परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में 25 लाख रुपया देने की घोषणा की है.

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले के दौरान अमेठी के लाल अनिल मौर्य शहीद हो गये. उनका पार्थिव शरीर जब उनके पैत्रिक निवास पहुंचा तो उन्हें श्रधांजलि देने वालों का ताँता लग गया. सरकार की और से मंत्री मोहसिन रजा ने उनको श्रधान्जली दी. एएसपी बीसी दुवे ने जाकर जिला प्रसाशन की और से पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र चढ़ाया और सलामी दी.अनिल कुमार मौर्य सीआरपीएफ में एएसआई के पद पर तैनात थे. अनिल कुमार के शहीद होने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संवेदना प्रकट करने के साथ परिवार को आर्थिक सहायता के रूप में 25 लाख रुपया देने की घोषणा की है.




छत्तीसगढ़ के सुकमा में कल देर रात सीआरपीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान अमेठी के एएसआई अनिल कुमार मौर्य शहीद हो गए. उनकी इस शहादत अनिल कुमार मौर्य की शहादत पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि शहीद के परिवार के लोगों को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी. उनके शहीद होने सूचना मिलने के बाद शहीद जवान के घर में मातम पसरा हुआ है. उनका पार्थिव शरीर के पहुंचने की सूचना पर भारी तादात में अंतिम दर्शन के लिए क्षेत्रीय भीड़ उमड़ पड़ी.




अनिल कुमार मौर्य वर्ष 1985 में अमेठी में हुई खुली भर्ती के दौरान सीआरपीएफ में सिपाही के पद पर भर्ती हुए थे. अमेठी में नरैनी के पूरे खोझवा गांव में हुआ था और इनके परिवार में इनके अलावा इनके पिता राम पियारे मौर्य जो पेशे से रिटायर्ड अध्यापक है. इनकी माता श्यामलली और दो छोटा भाई अरुण मौर्य पेशे से प्राइवेट कंपनी में काम करते है. वहीं तीसरे अजय मौर्य प्राइमरी स्कूल में अध्यापक है. शहीद अनिल मौर्य के दो बेटी और दो बेटिंया है. बड़े बेटे का नाम नीरज कुमार जो एसएससी की तैयारी कर रहें है तो छोटे बेटे राहुल मौर्य प्रतापगढ़ जिले से ग्रेजूएशन कर रहा है. बड़ी अर्चना की शादी 2011 और छोटी बेटी वंदना की शादी 2013 में हुई थी. शहीद अनिल मौर्य अभी 10 मार्च को अमेठी से आए थे.







Next Story