Archived

अलीगढ़: AMU हॉस्टल में पुलिस की रेड, यूनिवर्सिटी ने छात्र मन्नान वानी को किया सस्पेंड

Arun Mishra
8 Jan 2018 9:07 AM GMT
अलीगढ़: AMU हॉस्टल में पुलिस की रेड, यूनिवर्सिटी ने छात्र मन्नान वानी को किया सस्पेंड
x
वानी के आतंकी संगठन से जुड़ने की खबर के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में छापेमारी की गई..
अलीगढ : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से हिज्बुल मुजाहिदीन आतंकी बनने की खबर के बाद पीएचडी छात्र मन्नान वानी को सस्पेंड कर दिया है. मन्नान वानी बीते पांच साल से यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था. दूसरी ओर मन्नान वानी के आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ने की खबर के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में छापेमारी की गई. वानी यूपी के अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एमफिल करने के बाद जिऑलजी में पीएचडी कर रहा था. 26 साल का मन्नान वानी कुछ दिन से लापता था.

मामले में एसएसपी ने बयान दिया कि हमने वानी के हॉस्टल रूम की जांच की है. 2 जनवरी तक वह हॉस्टल में ही था, अगर जरूरत पड़ी तो हम जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ भी जानकारी को साझा करेंगे. उन्होंने बताया कि सभी सुरक्षा एजेंसियां इस मसले पर नज़र बनाए हुए हैं. हम सभी तरह की गतिविधियों पर नज़र बनाए हुए हैं.

मनन वानी कुपवाड़ा जिले के लोलाब का रहने वाला है. वह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा था. 26 साल का वानी तीन दिन पहले घर आने वाला था. लेकिन उसने घर पर कोई खबर नहीं दी. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो वानी पिछले पांच साल से एएमयू में रह रहा था, वहां उसने एमफिल की डिग्री भी ली. रविवार को ही वानी के परिवार की तरफ से गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी, जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की.

क्या है मामला
देश की प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी के एक छात्र ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर की है जिसमें उसके हाथ में एके-47 है, ऐसा बताया जा रहा है कि पीएचडी कर रहे इस युवक ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन ज्वाइन कर लिया है.

पीएचडी स्कॉलर इस छात्र का नाम मुनान बशीर वानी है और यह अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में एप्लाइड जियोलॉजी (Applied Geology) में पीएचडी कर रहा था, उसने कुछ दिनों पहले यूनिवर्सिटी छोड़ दी थी. कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के लोलाब के रहने वाला वानी 26 साल का है और वह तीन दिन पहले घर आने वाला था. लेकिन उसने घर पर कोई खबर नहीं दी. इंडियन एक्सप्रेस अखबार की खबर के मुताबिक, वानी पिछले पांच साल से एएमयू में रह रहा था, वहां उसने एमफिल की डिग्री भी ली. रविवार को ही वानी के परिवार की तरफ से गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी, जिसके बाद पुलिस ने तलाश शुरू की
Next Story