Archived

आजमगढ़ में पैगम्बर मोहम्मद के लिए लिखे अपशब्द, जमकर हुआ बवाल

आजमगढ़ में पैगम्बर मोहम्मद के लिए लिखे अपशब्द, जमकर हुआ बवाल
x
पुलिस चौकी के सामने लोगों का प्रदर्शन इतना ज्यादा हिंसक हो गया था कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ी.

उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ में पैगम्बर को अपशब्द लिखने को लेकर शनिवार को वबाल हो गया. घटना जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र में एक युवक ने पैगम्बर को लेकर अपशब्द लिखे थे. जिस पर लोंगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई और जाकर पुलिस थाने पर जाकर नारेवाजी करने लगे. इतना ही नहीं उग्र भीड़ ने थाने में तोड़फोड़ मचा दी और आग लगाने की बात करने लगे.


पुलिस चौकी के सामने लोगों का प्रदर्शन इतना ज्यादा हिंसक हो गया था कि भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को आंसू गैस छोड़नी पड़ी. इसके अलावा पूरे सरायमीर में भारी मात्रा में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. लोगों द्वारा मांग की जा रही थी कि फेसबुक पर पोस्ट लिखने वाले युवक पर रासुका और देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए.



पहले तो पुलिस ने लोगों को समझाने की कोशिश की, लेकिन उग्र भीड़ ने पुलिस की बातों को नजरअंदाज करते हुए जमकर पत्थरबाजी की. लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ गई. बहुत कोशिशों के बाद दोपहर तक पुलिस किसी तरह कस्बे की स्थिति को कंट्रोल कर सकी. वहीं समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक फेसबुक पर पोस्ट लिखने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है, साथ ही 15 अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की गई है.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story