Archived

प्रेमी की शादी में पहुंची प्रेमिका और फिर मचा बबाल, दूल्हा ने देखा मौका और लगाया चौका

प्रेमी की शादी में पहुंची प्रेमिका और फिर मचा बबाल, दूल्हा ने देखा मौका और लगाया चौका
x
बांदाः कस्बे के माहेश्वरी देवी मंदिर में देरशाम बारात निकासी की रस्मों के बीच उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एक पचीस वर्षीय युवती ने दूल्हे को अपना बॉयफ्रेंड बताकर उस पर लात घूंसों के साथ पिल पड़ी । वहां मौजूद दूल्हा पक्ष के लोग और पुजारी जबतक कुछ समझ पाते प्रेमिका ने शादी का सेहरा फाड़ फेंक दिया। शादी के लिए बनाए गए विशेष कपड़े तहस नहस कर दूल्हे की जमकर पिटाई कर दी।
सरेआम हुई इस फजीहत के बाद दूल्हा वहां से रफूचक्कर हो गया और प्रेमिका सीधे कोतवाली जा पहुंची। फिलहाल प्रेमिका की तहरीर पर पुलिस ने धारा 313, 494 और 495 के तहत बांदा नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर शादी रुकवा दी। दरअसल मामला यह है कि 25 वर्षीय युवती मनु सिंह बांदा शहर के क्योटरा मोहल्ले के मुक्तिधाम के पास रहती हैं। मनु का लगभग पिछले 7 वर्षों से शहर के नुनीहा माहौल मोहल्ले के रहने वाले 24 वर्षीय शिवम तिवारी से अफेयर चल रहा था और वह अबतक उसके साथ "लिव इन रिलेशनशिप" में रह रही थी।
लेकिन आज जब उसे पता चला कि उसके प्रेमी का विवाह मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले में तय हुआ है और आज बारात जानी है तो वह यह बर्दाश्त न कर सकीं और जैसे ही शादी की रस्म पूरी करने दूल्हा मंदिर पहुँचा, तभी वो भी मंदिर पहुँच गईं। मंदिर में बारात निकासी की रस्में हो रही थीं, तभी प्रेमिका मनु सिंह ने गुस्से में दूल्हे का सेहरा उतार फेंका और शादी के पायजामे को फाड़ उसकी जमकर धुनाई कर दी। अपनी फजीहत से हैरान दूल्हा वहां से किसी तरह भाग निकला ।
सूचना मिलते ही मंदिर के चंद कदम दूर स्थापित बालखण्डी नाका चौकी की पुलिस वहां पहुंच गई व प्रेमिका को चौकी ले गई, इसके बाद उसे शहर कोतवाली पहुंचा दिया, जहां प्रेमिका की तहरीर पर पुलिस ने दूल्हे के विरुद्ध आईपीसी के तहत 313, 454 और 455 धारा का मुक़दमा दर्ज कर लिया।
इसके बाद पुलिस दूल्हे के घर पहुंची जिस पर दूल्हा बारात लेकर मध्य प्रदेश के चंदला के लिए रवाना हो चुका था। पुलिस ने दूल्हे के पिता को फ़ोन कर शहर के 18 किलोमीटर दूर पहुंची बारात को चौकी बुलवा लिया। दूल्हे का पिता बबलू तिवारी अपने परिजनों के साथ चौकी पहुंचा। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों से पूछताछ कर रही है।
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story