Archived

लुटेरी दुल्हन ने मचाया बुन्देलखण्ड में आतंक, तीन दिनों तक पत्नी रहने के बाद यकायक ....?

लुटेरी दुल्हन ने मचाया बुन्देलखण्ड में आतंक, तीन दिनों तक पत्नी रहने के बाद यकायक ....?
x
लुटेरी दुल्हन

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में एक लुटेरी दुल्हन की दहशत कायम हो गई है. यह लुटेरी दुल्हन अब तक कई लोंगों को अपना शिकार बना चुकी है. मिली जानकरी के मुताबिक यह लुटेरी दुल्हन तीन दिन शादी वाले घर में रहकर चौथे दिन समय मिलते ही सब गहने और कपडे नकदी लेकर आराम से घर से निकल जाती है. लुटेरी दुल्‍हन और उसके गैंग ऐसे युवकों को अपना शिकार बनाता था, जिनकी शादी नहीं हो रही होती है.


गैंग सदस्य ऐसे लोगों से संपर्क कर उनसे मोटी रकम ऐंठ कर अपनी गैंग मेंबर से शादी कराते थे फिर तीन दिन बाद उनके घर से जेवर समेटकर फरार हो जाते थे या फिर गैंगरेप के झूठे मुक़दमे में फंसाने की धमकी देकर ब्लैकमेल करते थे. अकेले बांदा में ही पिछले दो महीने में इस गैंग ने दो लोगों को अपना शिकार बनाया है. इस तरह की इस इलाके में कई घटना हो जाने से लोंगों के कान खड़े हो गए.


दरअसल ये वही लुटेरी दुल्हन है, जिसने अब तक दर्जन भर लोगों के साथ सात फेरे लेने के बाद ठगी की है. छत्तीसगढ़ के कोरबा में रहने वाली इस लुटेरी दुल्हन का नाम निर्मला ठाकुर है. इसके तहत पहला मामला शहर के घनश्‍याम तिवारी का है, जो काफी दिनों से शादी के लिए लड़की की आस देख रहे थे. तभी घनश्याम की मुलाकात इस गैंग से मेंबर साध्वी मालती शुक्ला, ममता द्धिवेदी और निरंजन से मिले, जिन्‍होंने गैंग की सदस्‍य निर्मला से शादी करवाई. शादी कराने के एवज़ में 50 हज़ार रूपये भी दिए थे. शादी के बाद लुटेरी दुल्हन तीन दिन घनश्याम के साथ रही लेकिन तीन दिन बाद प्लानिंग के तहत गैंग सदस्य कुलदीप वहां आ धमका और निर्मला को अपनी पत्नी बताकर घनश्याम से एक लाख रुपए की मांग की. मामला कोतवाली तक पहुंचा गया, जिस पर लुटेरी दुल्हन निर्मला और उसके तथाकथित पति कुलदीप ने पुलिस के सामने जबरन शादी कराने और गैंगरेप जैसे फ़र्ज़ी आरोप लगाकर घनश्याम को ही हवालात पहुंचा दिया.

जब मामला एसपी बांदा शालिनी तक पहुंचा तो एसपी शालिनी ने मामले की तहकीकात शुरू की. इसी दौरान इस गैंग का एक और शिकार बांदा के गिरवां इलाके के दिनेश पाण्डेय भी एसपी से मिले और अपनी कहानी बयां की. इस गैंग ने उन्हें एक महीने पहले ही अपना शिकार बनाया था. पीड़ित दिनेश पांडेय को भी इस गैंग ने एक माह पूर्व अपना शिकार बनाया था और निर्मला ठाकुर ने उससे शादी कर रात में लाखों रूपये के जेवर लेकर लुटेरी दुल्हन फरार हो गई थी.


फिलहाल पुलिस ने आरोपी निर्मला और उसके साथियों को हिरासत में लेकर पीड़ितों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस मामले पर सीओ सिटी का कहना है कि छत्तीसगढ़ के कोरबा से ये गैंग संचालित हो रहा है. प्रांरम्भिक जांच में पता चला है कि इस गैंग में लंबी चेन है, जो विभिन्न शहरों में लोगों को शादी कराने के नाम पर फंसाते हैं और उनसे ठगी करते हैं. अब पुलिस इस गेंग के सरगना की तलाश में जुटी हुई है.


शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story