बांदा

जब प्यार में परिवार बना रोडा तो थाने मे कराई शादी जानिए दिलचस्प प्रेम कहानी

Desk Editor
10 Oct 2022 1:23 PM GMT
जब प्यार में परिवार बना रोडा तो थाने मे कराई शादी जानिए दिलचस्प प्रेम कहानी
x

यूपी के बांदा में एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. युवक-युवती शादी करना चाहते थे, लेकिन उनके परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे. लिहाजा, दोनों ने पुलिस इंस्पेक्टर से मदद की गुहार लगाई और उन्होंने थाने में ही दोनों की शादी करवा दी.

एक तरफ पुलिस ने युवक-युवती के प्यार का सम्मान किया. वहीं, इस शादी को कराकर कपल को खुशियां भी दी. थाना परिसर के मंदिर में पंडित जी ने मंत्र पढ़े और प्रेमी जोड़े ने फेरे लिए. युवक ने युवती की मांग में सिंदूर भरा और पुलिस इस शादी की साक्षी बनी.

मामला बिसंडा थाना क्षेत्र का है. दभनी के कछियापुरवा गांव के रहने वाले अनिल कुमार का गिरवां थाना के खुरहंड चौकी के बिगहना गांव की एक लड़की के साथ कई वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसम खा चुके थे.

लड़के के परिजन इन दोनों के प्रेम के बीच बाधा बन रहे थे. इस पर कपल ने अतर्रा थाने में पहुंचकर पूरी बात इंस्पेक्टर को बताई. उन्होंने गुहार लगाई कि प्लीज हमारी शादी करवा दें. पुलिस ने दोनों के प्यार को समझा और परिजनों को बुलाकर समझौता करा दिया.

पुलिस ने पंडित को बुलाया और दोनों ने पुलिस की मौजूदगी में एक दूसरे को माला पहनाई. फिर परिजनों का आशीर्वाद लिया. बाद में पुलिस के समझौते के बाद लड़के वालों ने लड़की को अपना लिया. पुलिस के इस कार्य से दोनों काफी खुश नजर आए.

अतर्रा थाने के इंस्पेक्टर अनूप दुबे ने बताया, "एक लड़का और एक लड़की लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे. उन्होंने थाने आकर परिजनों द्वारा शादी में रुकावट की बात बताई. दोनों बालिग भी हैं. लड़के के परिजन आनाकानी कर रहे थे, लेकिन लड़का-लड़की साथ रहने की बात कर रहे थे. दोनों परिवारों को समझाकर हमने थाने में ही उनकी शादी करवा दी. अब दोनों खुश हैं."

Next Story