Archived

बीजेपी सांसद ने कहा, जिन्ना महापुरुष है कहीं भी लग सकती है तस्वीर!

बीजेपी सांसद ने कहा, जिन्ना महापुरुष है कहीं भी लग सकती है तस्वीर!
x
Amit Shah (File Photo)
जिन्ना विवाद में बीजेपी सांसद ने कूदकर बीजेपी को बैकफुट पर खड़ा कर दिया है.

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर उठा विवाद फिलहाल थमता नहीं दिख रहा है। इस मामले को लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी लगातार जारी है। जिन्ना को लेकर अब बीजेपी की बागी सांसद सावित्रीबाई फुले का बयान सामने आया है।


सावित्रीबाई फुले ने एक बार फिर पार्टी लाइन से बाहर जाकर जिन्ना को महापुरुष करार दिया। यही नहीं सांसद ने यह भी कहा कि ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए। बता दें कि इससे पहले योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य भी जिन्ना को महापुरुष बता चुके हैं। हालांकि सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो टूक कहा था कि भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।


बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने जिन्ना विवाद पर गुरुवार को प्रतिक्रिया देते हुए कहा, जिन्ना देश के महापुरुष थे और रहेंगे। ऐसे महापुरुष की तस्वीर जहां जरूरत हो उस जगह पर लगाई जानी चाहिए। यही नहीं फुले ने यह भी आरोप लगाया कि गरीबी, भुखमरी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर ऐसे मामले उठाए जा रहे हैं।


बता दें कि इससे पहले मौर्या ने जिन्ना को महापुरुष बताते हुए उनकी तस्वीर पर सवाल उठानेवालों पर निशाना साधा था। मौर्य ने कहा था, 'जिन महापुरुषों का योगदान इस राष्ट्र के निर्माण में रहा है, यदि उन पर कोई उंगली उठाता है तो यह घटिया बात है। देश के बंटवारे से पहले जिन्ना का योगदान भी इस देश में था।' मौर्या ने यहां तक कह दिया कि इस प्रकार के बकवास बयान, चाहें उनके दल के सांसद-विधायक दें या दूसरे दलों के, उनकी लोकतंत्र में मान्यता नहीं है।

Next Story