Archived

योगी के मंत्री बोले, 'ऊंची जाति का होता तो अधिकारी मेरे भी आगे-पीछे हिलाते दुम'

Arun Mishra
10 May 2018 3:01 PM GMT
योगी के मंत्री बोले, ऊंची जाति का होता तो अधिकारी मेरे भी आगे-पीछे हिलाते दुम
x
राजभर ने योगी सरकार पर जातिवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि नीची जाति का होने के कारण उन्हें अधिकारी भी महत्व नहीं दे रहे हैं।
बहराइच : यूपी के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर अपनी ही सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ हमला बोला है। राजभर ने योगी सरकार पर जातिवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि नीची जाति का होने के कारण उन्हें अधिकारी भी महत्व नहीं दे रहे हैं। अपने प्रोटोकॉल में किसी अधिकारी के नहीं होने पर भड़के राजभर ने आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा कि अगर वह ऊंची जाति के होते तो प्रशासनिक अधिकारी उनके भी आगे-पीछे दुम हिलाते।
दरअसल, बहराइच दौरे पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री के प्रोटोकॉल में गुरुवार को कोई भी अधिकारी नहीं दिखा। इससे राजभर बेहद नाराज दिखे। अपनी ही सरकार के खिलाफ बागी तेवर अपनाए राजभर ने अधिकारियों के नहीं पहुंचने पर एक बार फिर योगी सरकार पर हमला बोला।
राजभर ने कहा, 'योगी सरकार में जातिवाद हावी है। सभी बड़े नेताओं के रिश्तेदार प्रदेश में ऊंचे पदों पर तैनात हैं। मैं ऊंची जाति का होता तो मेरे भी आगे-पीछे प्रशासनिक अधिकारी दुम हिलाते। लेकिन मैं नीची जाति का हूं इसलिए मुझे गार्ड ऑफ ऑनर तक नहीं मिला।'
जाति देखकर टिकट देने का आरोप
बता दें कि एक दिन पहले बुधवार को ही राजभर ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए पार्टी में जातिवाद और परिवारवाद हावी होने का आरोप लगाया था। राजभर ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि बीजेपी भी जाति देखकर टिकट देती है और मंत्री बनाती है। साथ ही राजभर ने बीजेपी के बड़े नेताओं के रिश्‍तेदारों को माध्‍यमिक शिक्षा चयन बोर्ड में शामिल किए जाने का आरोप भी लगाया था।
आपको बता दें इससे पहले भी राजभर योगी सरकार पर निशाना साधते रहे हैं।
Next Story