Archived

यूपी में सूदखोर ने दलित महिला को जिंदा जलाया, मचा हडकम्प

फ़ाइल फोटो
x
फ़ाइल फोटो
उत्तर प्रदेश के बलिया में दलित महिला को जिन्दा जलाया

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के भीमपुरा में सूदखोरों ने दलित महिला को जिंदा जलाये जाने की खबर आ रही है. मिली जानकारी के मुताबिक 80 प्रतिशत तक महिला जल चुकी थी. जली हालत में महिला जिला चिकित्सालय से वाराणसी रेफर कर दी गई है. फिलहाल परिजन सूदखोर पर मारे जाने का आरोप लगा रहे है.

गंभीर रूप से झुलस चुकी महिला को जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर किया गया है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर एसपी अनिल कुमार ने जांच शुरू कर दी. इस मामले में गांव के ही दो लोगों पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया. बताया जा रहा है कि इन लोगों ने ब्याज पर दिए पैसे को नहीं लौटाने पर घटना को अंजाम दिया.

घटना भीमपुरा थाना क्षेत्र के जजौली गांव की है. जहां 40 वर्षीय रेशमी घर पर सो रही थी. इस दौरान गांव के दबंग लोगों ने रेशमी के शरीर पर मिट्टी तेल छिड़कने के बाद आग लगा दिया. रात में ही पुलिस ने रेशमी को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया. चिकित्सकों के अनुसार वह करीब 60 प्रतिशत तक झुलस गयी है.

वहीँ परिजनों का आरोप है कि महिला ने सूदखोरों से सूद पर पैसा लेकर अपने दैनिक कार्य करती थी. लेकिन समय पर पूर्ण रूप से पैसे का भुगतान नहीं कर पाने के कारण जलाया गया है. अब उसका जीवन बचना भी मुश्किल दिखाई देता है.

Next Story