बलिया

बलिया में नवागत बीएसए की बड़ी कार्रवाई, 93 अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का कटा वेतन

Shiv Kumar Mishra
14 July 2023 8:34 AM GMT
बलिया में नवागत बीएसए की बड़ी कार्रवाई, 93 अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का कटा वेतन
x
New BSA's big action in Ballia, cut salaries of 93 teachers, Shikshamitras and instructors

महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय समग्र शिक्षा विद्याभवन निशातगंज लखनऊ के आदेश के अनुपालन में खण्ड शिक्षा अधिकारियों व जिला समन्वयकों द्वारा जिले के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण प्रेरणा पोर्टल के माध्यम से किया गया। निरीक्षण के दौरान परिषदीय विद्यालयों में अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशक बिना किसी सूचना के अनुपस्थित पाये गये है, जिनका विवरण प्रेरणा पोर्टल पर अंकित है।

बीएसए मनीष कुमार सिंह ने कहा है कि निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशक का अपने विद्यालय से अनुपस्थित पाया जाना, उनकी अनुशासनहीनता, उच्चाधिकारियों के आदेशों व निर्देशों की अवहेलना है। यह कृत्य सौंपे गये कार्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही को प्रदर्शित करता है, जो किसी भी दशा में स्वीकार्य नहीं है। इससे विभागीय छवि धूमिल हो रही है।

बीएसए ने सम्बंधित अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशकों का अनुपस्थिति के दिन का वेतन/मानदेय कटौती करने के साथ ही साक्ष्यमय स्पष्टीकरण 07 दिन के अन्दर खण्ड शिक्षा अधिकारी के माध्यम से अधोहस्ताक्षरी के कार्यालय में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। साक्ष्यमय स्पष्टीकरण न मिलने की दशा में सम्बंधित के विरुद्ध विभागीय नियमों के तहत कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही सम्भव है।

Next Story