Archived

बरेली: ट्रेनी आईपीएस ने किया आदेश जारी, पत्रकार को थाने में न घुसने दें!

बरेली: ट्रेनी आईपीएस ने किया आदेश जारी, पत्रकार को थाने में न घुसने दें!
x
यूपी के बरेली जिले में तैनात एक ट्रेनी आईपीएस अधिकारी के फरमान से पत्रकारों में रोष है.



यूपी के बरेली जिले में तैनात एक ट्रेनी आईपीएस अधिकारी के फरमान से पत्रकारों में रोष है. दरअसल जिले के एएसपी अशोक कुमार मीणा ने सभी थानेदारों को एक पत्र लिखकर आदेश दिए है कि थाने में किसी भी पत्रकार को घुसने नहीं दिया जाए. वहीं ट्रेनी आईपीएस ने तुगलकी फरमान जारी करते हुए कहा कि अब पत्रकार दिन में एक बार ही थाने जा सकते हैं. इस आदेश का पालन नहीं करने वाले पत्रकारों की सूची बनाकर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए है.

फिलहाल मामला सामने आने के बाद एएसपी अशोक कुमार मीणा कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. वहीं पत्रकारों में इस पुलिस अफसर के खिलाफ काफी आक्रोश है. पत्रकार ट्रेनी आईपीएस के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है. इस पत्र के जारी होने के बाद अब सवाल यह भी है कि बरेली पुलिस में ऐसा क्या हो रहा है, जिसे एएसपी साहब छुपाना चाहे रहे है. एएसपी के विवादित पत्र को पढ़ने के बाद पत्रकारों ने जब उनसे बात करने की कोशिश की तो वह कैमरा देखते ही उठ खड़े हुए.

बता दें कि अशोक कुमार मीणा बरेली में सीओ सेकंड के पद पर तैनात है. इनके अधिकार क्षेत्र में तीन थाने किला, सुभाषनगर और सीबीगंज आते है. अशोक ने तीनों थाने में लिखित आदेश जारी करते हुए आदेश में कहा है कि सभी थाना प्रभारी अपने अपने क्षेत्र में रहने वाले पत्रकारों की जांच करे.

फर्जी पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई करें. वहीं इस मामले में एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने कहा है कि हम लोग प्रेस की स्वतंत्रता पर पाबंदी नहीं लगा सकते. उन्होंने कहा वो नए अधिकारी है उनको जानकारी नहीं होगी. उन्होंने कहा कि इस मामले की एसएसपी जोगेंद्र कुमार से जांच कराई जाएगी. जांच के बाद कार्रवाई होगी.

Next Story