Archived

डेरा सच्चा सौदा की तरह से यूपी में एक बड़ा खुलासा, चार महिलाओं आई सामने

डेरा सच्चा सौदा की तरह से यूपी में एक बड़ा खुलासा, चार महिलाओं आई सामने
x

डेरा सच्चा सौदा समिति और बाबा राम रहीम के कुकर्मों की ही तरह उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में स्थित एक आश्रम में रेप और मारपीट की शिकायतें मिली हैं। आश्रम में रह रही चार महिला श्रद्धालुओं ने आरोप लगाया है कि बाबा सच्चिदानंद और उसके गुर्गे आश्रम में रह रही महिलाओं का जबरन यौन शोषण करते हैं और विरोध करने पर उनसे मारपीट करते हैं।


पीड़ित महिलाओं की शिकायत पर बस्ती पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। इस बीच बाबा सच्चिदानंद गुर्गों समेत फरार हो गया है। जिले के पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने समाचार एजेंसी एएनआई को इस बात की पुष्टि की है और कहा है कि कुछ महिलाओं ने आश्रम में दुष्कर्म की शिकायतें की हैं। उन्होंने बताया कि एफआईआर दर्ज कर आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।


इधर, कुछ पीड़ित युवतियों ने कहा है कि वो छत्तीसगढ़ की रहने वाली है और साल 2008 में 12 साल की उम्र में आश्रम लाई गई थी। पीड़िता ने कहा कि उसे गलत काम करने को कहा जाता है लेकिन जब वो मना करती है तो कई बाबा मिलकर दुष्कर्म करते हैं और मारपीट करते हैं।

पीड़िता के मुताबिक उन्हें बंधक बनाकर रखा गया है। पीड़िता ने बताया कि यह सिलसिला काफी पुराना है। उसने यह भी बताया कि इस बाबा के देशभर में कई आश्रम हैं।

Next Story