Archived

दहेज़ लोभियो ने फिल्मी अंदाज़ में महिला को उतारा मौत के घाट

दहेज़ लोभियो ने फिल्मी अंदाज़ में महिला को उतारा मौत के घाट
x
फैसल खान बिजनौर
दहेज़ लोभियो ने एक महिला को फिल्मी अंदाज़ में उस वक़्त मौत के घाट उतार दिया जब वो उनकी मांग पूरी ना कर सकी. जबकि गरीब परिवार ने सारा सामान उधार मांग कर अपनी पुत्री की शादी की थी. दरअसल ताजा मामला थाना क्षेत्र बिजनौर के धारुवाला मंडावली इलाके का है.
बता दे कि मृतक प्रीती पुत्री राजपाल महमूदपुर बिक्का थाना नेहटौर की शादी एक साल पूर्व लोकेन्द्र पुत्र ओमपाल निवासी बिजनौर के धरुवाला मंडावली में की थी. अपनी हैसियत के मुताबिक शादी में सारा सामान दिया था. मृतक के परिजनों का कहना है. प्रीती का पति लोकेन्द्र मारुती की डिमांड कर रोज मारता पीटता वे प्रताड़ित करता था डिमांड पूरी ना होने पर आज उन जालिमो ने हमारी बेटी को मार ही डाला. इस पूरे प्रकरण को अंजाम देने में प्रीती का पति उसकी सासू और उसकी नन्द बताई जा रही है. जिनके खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. परिजनो के मुताबिक पहले प्रीती को मारा उसके बाद फांसी दी गयी.

बताते चले की यूपी में आये दिन दहेज़ के नाम पर मासूम महिलाओ की जान ली जा रही है. मगर ये मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बल्कि और तूल पकड़ता नजर आ रहा है और पुलिस प्रशासन हाथ पे हाथ धरे बैठा है लगता है रावण राज आ गया है आये दिन महिलाओ के साथ दुराचार हो रहा है और प्रदेश सरकार महिलाओ की खोकली सुरक्षा के दावे करने से बाज़ नहीं आ रही है. आखिर कब जाकर ये सिलसिला ख़तम होगा कब प्रदेश सरकार इन जालिमो पर अपना सिकंजा कसेगी.

अगर पुलिस प्रशासन इन जालिमो के खिलाफ कोई कदम उठाता है. तो कुछ सत्ताधारी जालिम पुलिस के रास्ते की रूकावट बन जाते है और इन जालिमो को बचाने में कामयाब भी हो जाते है अब प्रदेश सरकार को दहेज लोभियो के खिआफ़ कोई ठोस कदम उठाना चाहिए. साथ ही सीओ गजेंद्र पाल सिंह का कहना है कि तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पूछताछ चल रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाही होगी.
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story