Archived

दिवंगत विधायक लोकेंद्र चौहान के पैतृक आवास पहुचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह

दिवंगत विधायक लोकेंद्र चौहान के पैतृक आवास पहुचे गृहमंत्री राजनाथ सिंह
x

फैसल खान

बिजनौर। बिजनौर के नूरपुर बीजेपी विधायक लोकेंद्र चौहान की 7 दिन पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी। इस हादसे में कुल 5 लोगो की मौत हुई थी। इस हादसे को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम ने ट्वीट कर मृतक विधायक के घर वालो को सांत्वना भी दी थी। साथ ही हर संभव मदत की बात भी ट्वीट में कही थी। यूपी के सीएम लखनऊ में चलने वाली 2 दिनों तक इन्वेस्टर मीट के कारण विधायक के अंतिम शव यात्रा में शामिल नही हो पाए थे।


केंद्रीय गृहमंत्री आज सुबह दिल्ली सफदरगंज एयरपोर्ट से 11 .35 बजे विधायक के पैतृक आवास आलम पूरी हेलीकॉप्टर से पहुचे। 12.5 बजे के आस पास उनका हेलीकाप्टर बिजनौर के आलम पूरी गांव से सफदरगंज दिल्ली के लिया उड़ा।गृहमंत्री कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दिवंगत लोकेंद्र चौहान विधायक के पैतृक आवास पर 11.40 मिनट पर पहुँचे और सबसे पहले विधायक को नम आंखों से श्रधांजलि अर्पित की।बाद में ग्रहमंत्री विधायक के परिवार से और उनके बच्चों और पत्नी से मिलकर हाल चाल लिये और केंद्र सरकार की तरफ से परिवार को समय समय पर हर संभव मदत देने की बात कही।उधर तकरीबन 25 मिनट तक विधायक के आवास में रहने के बाद गृहमंत्री कार से आलम पूरी हेलीपैड की तरफ रवाना हो गए और हेलीकाप्टर में बैठकर दिल्ली के लिये रवाना हो गए।उधर गृहमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बिजनौर एसपी प्रभाकर चौधरी की तरफ से कड़े इंतजाम किया गया था।साथ एनएसजी और एसपीजी की टीम को भी सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया।तकरीबन आधा घण्टा लेट पहुचे ग्रहमंत्री।



हम आपको बता दे कि 22 फरवरी को 2 बजे विधायक का अंतिम संस्कार पूरे रीती रिवाज़ के तहत उनके पैतृक निवास आलम पूरी निवास के एक खेत मे किया गया था ।शव को उनके पैतृक घर के आंगन में रखा गया था।अंतिम संस्कार में बीजेपी के कैबनेट मंत्री सहित यूपी की दिग्गज नेता सांत्वना देने के लिये मृतक विधायक के घर पहुचे थे और मृतक के घर वालो से भी मिले और परिवार को हर आर्थिक और अन्य मदत देने की बात कही।दिवंगत विधायक की शव यात्रा में हज़ारो की संख्या में लोग शामिल कल हुए थे।


हम आपको बता दे कि नूरपुर विधान सभा सीट से भाजपा विधायक लोकेंद्र चौहान की 7 दिन पहले अपने घर यानी बिजनौर के थाना स्योहारा के आलमपुरी से शादी समोराह में शिरकत करके अपनी फॉर्चूनर कार में अपने दो गनर व एक सहयोगी को लेकर रात्रि 11 :30 बजे लखनऊ के लिए रवाना हुए थे। इसी दौरान लखनऊ पहुँचने से पहले यानी सीतापुर ज़िले के थाना कमलापुर के एनएच 24 पर ट्रक और विधायक की कार की टककर हो गयी। टककर इतनी भयंकर थी की कार के परखच्चे उड़ गए ।मौके पर ही विधायक सहित दोनों गनर की मौत हो गयी थी ।जबकि ड्राइवर सचिन की इलाज के दौरान मौत हो गयी। इस हादसे में अब तक कुल 5 लोगो की मौत हो गई है।

Next Story