Archived

मुल्क की तरक्की की दुआ के साथ मुकम्मल हुआ इज़तमा

मुल्क की तरक्की की दुआ के साथ मुकम्मल हुआ इज़तमा
x
फैसल खान
स्योहारा (बिजनौर) नगर में चल रहे इज़तमा यानी अल्लाह के मानने वालों में ईमान और हुज़ूर पाक सल. की सुन्नतों को बढ़ाने की नीयत से चल रहे तीन दिवसीय इज़तमा को आज यहां आए बड़े उलेमाओं और बुज़ुर्ग हस्तियों द्वारा दुआ करा कर मुक्कमल कराया गया,जिसमें हिस्सा लेने के लिए दूर दूर से जहां जमाते ही नही बल्कि लाखो की तादाद में आम लोग भी आये।
जिन्होंने अपने रब को मनाने के लिए अपने हाथ औऱ झोली फैलाकर आंसुओ के साथ दुआ मांगी।
बताते चले कि तीन दिन से चल रहे इस इज़तमा कि तैयारी नगर के ठाकुद्वारा रोड पर स्थित कई बीघा ज़मीन पर कई महीनों से चल रही थी ,जिसको पूरा करने में नगर के ही नही बहारी लोग भी बड़ी शिद्दत से कर रहे थे,पर पिछले एक हफ्ते से इस इज़तमा को पूरा करने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही थी जिसके लिए हज़ारो लोग लगे हुए थे।
इज़तमा में आये लोगो की ख़िदमद में भी अल्लाह के नेक बन्दों ने कोई कसर नही छोड़ी, जिसके तहत कई होटल फ्री खाने व नाश्ते के रहे तो डॉक्टर एसोसिएशन व चौधरी मेडिकल की तरफ से एक विशाल मेडिकल केम्प लगाया गया जिसमें छोटी बड़ी सभी बीमारियों की निशुल्क दवाइयां उपलब्ध कराई गई जिसके लिए नगर के सभी डॉक्टरों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया,इसके अलावा बीच बीच मे कई लोगो ने सभी को शर्बत, कोल्डड्रिंक, व अन्य खाने की चीज़ें भी वितरित की। सेकड़ो वज़ूखानो और तमाम सुविधाएं भी उपलब्ध रही।
साथ ही नगर की गंगा जमुनी तहजीब को बढ़ावा देने के लिए कई हिन्दू भाइयो ने भी कई तरह से इस इज़तमा मे अपनी भागीदारी निभाई,तो साथ ही इज़तेमा में आने वाले लोगो की देखभाल के लिए लगाया गया मेडिकल केम्प जिसको डॉक्टर एसोसिएशन एवं चौधरी मेडिकल के सौजन्य से लगाया गया था में हज़ारो लोगो की जांच कर निशुल्क दवाइयां दी गईं ,इस केम्प में डॉक्टर मनोज कुमार वर्मा,डॉ एचएस कालरा,डॉ इखलास,डॉ ,नाशित, डॉ जुनेद,डॉ मुजीब,डॉ संजीव,डॉ तालिब,डॉ, इमरान, डॉ रईस, डॉ यगद्दत गोड़असजद चौधरी,दानिश चौधरी,सुहेल,बाबू बिट्टू आदि ने महत्पूर्ण भूमिका निभाई। कुल मिलाकर इतने बड़े कार्यक्रम की कामयाबी पर सभी ने अल्लाह का एहसान मानते हुए अपने गुनाहों से तोबा भी की।
Next Story