Archived

बारात में डीजे बजाने पर मौलवी ने निकाह पढ़ाने से किया इनकार

बारात में डीजे बजाने पर मौलवी ने निकाह पढ़ाने से किया इनकार
x
मोहद्दीनपुर गांव में शनिवार की दोपहर मस्जिद में जोहर की नवाज अदा की जा रही थी।

फैसल खान

बिजनौर: थाना मंड़ावर क्षेत्र के गांव मोहद्दीनपुर में अंसारी बिरादरी में गांव से ही बारात कल आयी थी। बिरादरी ने शादी समारोह में बैंड़ बाजा व डीजे बजाने पर सभी बिरादरी की सहमति से रोक लगा रखी हैं।



मोहद्दीनपुर गांव में शनिवार की दोपहर मस्जिद में जोहर की नवाज अदा की जा रही थी। उसी समय बैड़ बाजा के साथ बारात की चढ़त मस्जिद के सामने पहुंची और कहने पर भी बारातियो द्वारा बैड़ बन्द नही किया गया।जिससे नाराज़ होकर मस्जिद के इमाम शकील अहमद ने निकाह पढ़ाने से इंकार कर दिया।बाद में बारातियो के घर वालों ने थाना किरतपुर क्षेत्र के गांव छितावर के इमाम मौलाना इरफान को बुलाकर निकाह पढवाया गया।जिसे लेकर देर शाम बिरादरी में रोष फैल गया।बिरादरी के लोगो ने देर रात पंचायत कर दोनो परिवार से नाता तोड़ लिया।दोनो के यहां आना जाने व दावत में शरीक होने के लेकर बिरादरी के लोगो ने दूल्हे और दुल्हन दोनों के परिवार से संबंध न रखने की धोषणा कर दी।पंचायत में शोकत,रियाजूद्दीन,अब्दुल खालिद,यामीन,मुंशी अख्तर,नजाकत,शोएब,कादिर,इरफानआदि सहित ग्रामीण इकठ्ठा हुए।


उधर गांव की मस्जिद में होने वाली पंचायत और दोनों पक्षो को विरादरी से बाहर करने के सवाल पर मस्जिद कमेटी के सदस्य शौकत अली ने दबी जबान में पंचायत की बात कबूल करते हुए बताया कि कल गांव अंसारी विरादरी में बारात आई थी।दोनों पक्ष इस गांव के रहने वाले है।हमारी विरादरी में बारात और डीजे बजाने पर रोक है।इसके बावजूद भी बारातियो ने मस्जिद के सामने से बारात लेकर गए थे।जिसको लेकर मस्जिद के इमाम ने निकाह पढ़ाने से मना कर दिया था।बाद में गांव के बाहर के इमाम ने आकर निकाह पढ़ाया है।इसी को लेकर कुछ लोग विरोध कर रहे थे।लेकिन इन्हें पंचायत की तरफ से कोई फरमान नही सुनाया गया है।

Next Story