Archived

साद मियां ने 25 वीं रेंक हासिल कर किया माँ बाप के साथ बिजनौर का नाम रोशन

साद मियां ने 25 वीं रेंक हासिल कर किया माँ बाप के साथ बिजनौर का नाम रोशन
x
बिजनौर के साद मियाँ ने बहुत कम उम्र में सिविल सर्विस परीक्षा में इंडिया में 25 वी रैंक पाकर अब आईपीएस बनकर देश की सेवा करेंगे.
फैसल खान /बिजनौर
अगर इंसान के अंदर कुछ कर गुजरने का जज़्बा हो तो बड़े से बड़ा काम भी आसान हो जाता है ऐसा ही कुछ कर दिखाया है. बिजनौर के साद मियाँ ने बहुत कम उम्र में सिविल सर्विस परीक्षा में इंडिया में 25 वी रैंक पाकर अब आईपीएस बनकर देश की सेवा करेंगे. वही इतनी बड़ी सफलता के बाद परिवार वाले जहाँ पर बेहद खुश नज़र आ रहे है. तो वही मुबारक बाद देने के लिए लोगो का घर पर ताँता लगा हुआ है.

ये है बिजनौर के रहने वाले साद मियाँ खान जिनका बीती शाम यूपी एससी 2017 की परीक्षा में ऑल ओवर इंडिया में 25 वी रैंक आयी है जिसके मुताबिक साद को आईपीएस रैंक मिलना तय है. साद ने 2007 में इण्टर तक की पढ़ाई सैंट मैरी स्कुल बिजनौर से ही की है उसके बाद 2012 में कानपूर के हरकोर्ट बटलर टेक्नोलॉजी इंस्टिट्यूट से बीटेक सिविल इंजीनियरिंग की. साद ने घर पर रहकर सिविल सर्विस सेवा की तैय्यारी की पांचवी बार में साद मिया खान ने 25 वी रैंक हासिल कर न सिर्फ बिजनौर का नाम रोशन किया बल्कि देश का नाम रोशन किया.

साद के परिवार में माता पिता के अलावा दो भाई और दो बहिने है. साद के पिता रईस अहमद पूर्व निर्वाचन अधिकारी के पद से रिटायर है. बेटे की सफलता के बाद माता पिता बेहद खुश है तो वही उनका मानना है की मेहनत और लगन से सफलता कदम ज़रुर चूमती है. रात भर पढ़ाई और भूके रहकर ही साद ने कामयाबी हासिल है. बहरहाल सफलता के बाद से ही शाम से घर पर मुबारक बाद का दौर जारी है आसपड़ोस के दोस्त साद के गले में फूलो की माला व् मिठाई खिलाकर स्वागत करते नज़र आ रहे है.

Next Story