बिजनौर

उत्तरप्रदेश के जिला बिजनौर में खुल गया हैं ट्रू टॉक इमिग्रेशन कॉन्सेलटेंट का ऑफिस

Shiv Kumar Mishra
3 Jan 2024 9:00 AM GMT
उत्तरप्रदेश के जिला बिजनौर में खुल गया हैं ट्रू टॉक इमिग्रेशन कॉन्सेलटेंट का ऑफिस
x
True Talk Immigration Consultant's office has opened in Bijnor district of Uttar Pradesh.

भारत से हर साल विदेश में पढ़ाई के लिए बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं विदेशों की तरफ रुख करते हैं. विदेश मंत्रालय की साल 2022 की रिपोर्ट के अनुसार फिलहाल भारत के छात्र-छात्राएं कुल 78 देशों में शिक्षा पा रहे हैं. जबकि पहले ये संख्या 79 थी, लेकिन रूस-यूक्रेन के मध्य युद्ध शुरू होने के बाद से यूक्रेन से स्टूडेंट्स वापस भारत आ चुके हैं.

विदेश मंत्रालय की इसी रिपोर्ट के अनुसार भारत के करीब 13 लाख 24 हजार 954 विद्यार्थी विदेशों में पढ़ रहे हैं. ये सभी अलग-अलग कोर्स कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक पढ़ाई के छात्र-छात्राएं सबसे ज्यादा अमेरिका जाना पसंद करते हैं. यूएसए में 4 लाख 65 हजार 791 छात्र-छात्राएं पढ़ रहे हैं. इसके बाद छात्र-छात्राएं कनाडा की ओर रुख करते हैं. कनाडा भारत के 1 लाख 83 हजार 310 छात्र-छात्राएं पढ़ रहे हैं.

बिजनौर के छात्र-छात्राएं भी एक बहुत बड़ी समस्या का सामना कर रहे थे, वो विदेश तो जाना चहाते हैं, लेकिन सबसे बड़ी समस्या सही ज्ञान और सही सलहा कि थी, लेकिन बिजनौर वासियो कि यें समस्या भी दूर होने जा रही हैं, क्योंकि बिजनौर में खुल चूका हैं ट्रू टॉक इमिग्रेशन कंसलटेंट जों बिजनौर के बच्चों को विदेश में पढ़ाई के लिए तैयार करेगा और बिना किसी एडवांस पेमेंट के बिजनौर के बच्चों को विदेश पहुंचाने में पूरी मदद करेगा।

Next Story