Archived

करवाचौथ के दिन पति ने किया सुसाइड पत्नी के उड़े होश, परिवार में मचा कोहराम

करवाचौथ के दिन पति ने किया सुसाइड पत्नी के उड़े होश, परिवार में मचा कोहराम
x
करवाचौथ के दिन पत्नियां जहां अपने पतियों की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती हैं. पूरे दिन व्रत रहकर रात को चांद निकलने के बाद अर्घ्य देकर अपना व्रत पूरा करती हैं. लेकिन यूपी के बुलंदशहर जिले के खुर्जा में आज करवाचौथ के ही दिन एक पति ने फांसी लगाकर सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर ली, क्योंकि वो पत्नी को कोई सुख नहीं दे पाया था.
खुर्जा में रहने वाली रीता ने भी आज अपने पति बंटी के लिए करवाचौथ का व्रत रखा था. रीता सुबह से ही खुशी-खुशी अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखकर पूजा की तैयारियों में जुटी हुई थी. लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ जिससे उसकी खुशी अचानक गम में बदल गई.
दरअसल, रीता के पति ने आज पेड़ के सहारे फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला खत्म कर ली. बंटी ने मरने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिख कर छोड़ा है. बंटी खुर्जा नगर पालिका में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी था. बंटी ने अपने सुसाइड नोट में मरने की वजह अपनी पत्नी को सुख न दे पाना लिखा है. बंटी ने लिखा है कि उसकी मौत के लिए वो खुद जिम्मेदार है. उसने अपने सुसाइड नोट में अपनी पत्नी रीता से माफी मांगते हुए लिखा कि रीता उसे माफ करदे वो रीता को जिंदगी की कोई सुख नहीं दे पाया है. इसके कारण वो परेशान था और उसने खुद को मौत के हवाले कर दिया.

बंटी ने रीता के लिए ये भी लिखा कि वो उसकी बूढ़ी माँ, छोटे भाई और तीनों बच्चों का ख्याल रखे. और उन्हें वो सब खुशियां दे जो वो चाहकर भी अपनी पत्नी को न दे सका.
हालांकि, बंटी के भाई ने बताया कि बंटी पिछले 2 दिन से नगर पालिका में रह रहा था, वो अपनी पत्नी को कोई खुशी ने देने के चलते तनाव में था.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story