चन्दौली

भाजपा सरकार कर रही किसानों के साथ धोका - अंजनी सिंह

Shiv Kumar Mishra
2 Dec 2022 12:12 PM GMT
भाजपा सरकार कर रही किसानों के साथ धोका - अंजनी सिंह
x

धानापुर।ब्लॉक क्षेत्र खड़ान गांव निवासी जिला पंचायत सदस्य व समाजसेवी अंजनी सिंह ने उर्वरक की किल्लत को देखते हुए भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आखिर देश प्रदेश के श्रमिक,किसानों,गरीब कमजोर नौजवानों का क्या कसूर किस बात की सजा दे रही है सरकार सिर्फ इसलिए कि सबने मिलकर भाजपा को चुना है भाजपा पर विश्वाश किया है क्या इसीलिए भाजपा सरकार व उसके तंत्र द्वारा गरीब किसानों श्रमिक नौजवानों के साथ धोखा एवं छल भरा लूट पाट किया जा रहा है।

सहकारी समितियों पर मिल रही उर्वरक डाई खाद की जिला पंचायत सदस्य अंजनी सिंह जाँच किया तो देखा की देश प्रदेश के किसानों के साथ कितना बड़ा धोखा किया जा रहा है।पचास किलो के उर्वरक की बोरी में मात्र अड़तालिस किलो ही उर्वरक किसानों को दी जा रही है।

जो किसानों के साथ बहुत बड़ा छल और धोखाधड़ी का कार्य सहकारी समितियों द्वारा किया जा रहा है जबकि मौजूदा सरकार किसान हित की बात करती है और कहती है कि हमारी सरकार किसान हित के लिए सदैव कटिबद्ध है और उनकी हर संभव मदद करेगी।

जबकि सच्चाई कुछ और ही बयां करती है आज यह आलम है कि किसान सहकारी समितियों के चक्कर काट रहे हैं लेकिन उन्हें समय पर उर्वरक नहीं मिल पा रही है और संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा किसानों से इधर उधर की बात करते हैं टालमटोल कर दिया जाता है। अगर बमुश्किल कहीं उर्वरक मिल भी जाती है तो उर्वरक की बोरियों में उर्वरक की मात्रा कम पाई जा रही है जो सहकारी समितियों द्वारा किसानों के साथ बहुत बड़ा छल किया जा रहा है।

Next Story