Archived

पूर्व सीएम मुलायम की बेटी की हत्या!

पूर्व सीएम मुलायम की बेटी की हत्या!
x
पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने बासमती कोल को दिया था बेटी का दर्जा.

चंदौली जिले में बृहस्पतिवार रात को पूर्व नक्सली एरिया कमांडर बासमती कोल की हत्या कर दी गई. बासमती कोल को पूर्व सीएम ने बेटी का दर्जा दिया था. तेनुआ गांव के पास लोहतनिया बीट स्थित उनके घर के समीप शव बरामद हुआ. शव पर कई जगह चोट के निशान देखे गए हैं.


आपसी विवाद के चलते हत्या की आशंका स्थानीय लोगों द्वारा जताई जा रही है. दिवंगत बासमती नौगढ़ ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख भी रह चुकी हैं. पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह ने मृत बासमती कोल को बेटी का दर्जा दिया था. बासमती कोल राज्य महिला आयोग की सदस्य भी रह चुकी हैं.

जानकारी के मुताबिक, नौगढ़ थाना क्षेत्र के तेंदुआ जंगल में शुक्रवार सुबह पूर्व ब्लाक प्रमुख बासमती कोल का खून से लथपथ शव मिला. इसके बाद ये खबर इलाके में आग की तरह फैल गई.लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पाकर मौके पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा और बासमती का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. इस मामले में पुलिस ने करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. इनसे पूछताछ की जा रही है. पुलिस की तफ्तीश में बासमती कोल के शरीर पर कई चोट के निशान मिले हैं. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि बासमती ने हत्यारों से काफी देर संघर्ष किया होगा लेकिन बाद में वह जिंदगी की जंग हार गई.

मुलायम सिंह यादव की थी दत्तक पुत्री

खबरों के अनुसार बासमती कोल को समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने गोद ले रखा था. बासमती मुलायम की दत्तक पुत्री थीं. बासमती हार्डकोर नक्सली लालबरत कोल की बहन थीं. लालबरात कोल पर पुलिस ने इनाम भी घोषित किया हुआ है. बता दें कि पिछले साल 2016 में हार्डकोर नक्सली लालबरत कोल की नक्सली बहन पुष्पा कोल ने पूर्व लोक निर्माण मंत्री शिवपाल यादव की सभा के दौरान सपा का दामन थाम लिया था. यह जानकारी चंदौली सपा जिलाध्यक्ष सत्यनारायन राजभर ने दी थी. इस दौरान नक्सली लालबरत कोल की नक्सली बहन पुष्पा कोल चार साल की सजा काटकर जेल से लौटी थी. पुष्पा को नक्सलियों का साथ देने के आरोप में जेल की सजा कटनी पड़ी थी.


Next Story