Archived

यूपी में कांग्रेस ने दिया भाजपा को झटका, छीन ली सीट

यूपी में कांग्रेस ने दिया भाजपा को झटका, छीन ली सीट
x
इलाहाबाद और कौशांबी के जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुखों के खिलाफ अविश्वास प्रताव लाने पर भाजपा हार गयी लेकिन अब भाजापा को एक बड़ा झटका लगा है. लेकिन प्रतापगढ़ में बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस ने अविश्वास प्रस्ताव लाकर भाजपा से सीट हथिया ली. लालगंज विकासखंड सीट पर काबिज बीजेपी प्रत्याशी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव में एक तरफ़ा कांग्रेस के पक्ष में तीन गुने से ज्यादा वोट अविश्वास के पक्ष में मत पड़े.

लालगंज विकासखंड पर बीजेपी के रमेश प्रताप सिंह अभी तक ब्लॉक प्रमुख थे लेकिन उनके खिलाफ कांग्रेस द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में सत्ता के विपरीत लहर देखने को मिली. विश्वास पक्ष के दौरान भाजपा के रमेश प्रताप सिंह को सिर्फ 16 वोट मिले वही उनके विरोध 53 वोट पड़े.अविश्वास प्रस्ताव के पीछे कांग्रेस ने ज़ोरदार तैयारी कर रखी थी कई दिनों से इसके लिए कांग्रेस विधायक मोना और कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रमोद तिवारी मीटिंग कर रहे थे.

कांग्रेसियों ने इस जीत को लोकतंत्र की जीत बताया और भाजपा सरकार की नीतियों की हार बताया.भाजपा से सीट हथियाने के बाद कांग्रेसियों ने मिठाई बांटी और पटाखे फोड़कर जीत का जश्न मनाया.

आपको बता दें कि रमेश प्रताप सिंह के भाई नागेश पिछले विधानसभा चुनाव में रामपुर खास सीट से चुनाव लादे थे लेकिन कांग्रेस विधायक मोना मिश्रा से वो नजदीकी मुकाबले में हार गये थे.विधानसभा चुनाव के बाद से ही प्रमोद तिवारी और विधायक मोना मिश्रा ने लालगंज विकासखंड से नागेश के भाई रमेश को हटाने की रणनीति बनाना शुर कर दी थी जिसमे वो आखिरकार सफल रहे.
Next Story