Archived

नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार हुआ जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव, देवरिया पुलिस की बड़ी कामयाबी

नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार हुआ जिला पंचायत अध्यक्ष राम प्रवेश यादव, देवरिया पुलिस की बड़ी कामयाबी
x
देवरिया जिले के चर्चित दीपक अपहरण कांड के मुख्य आरोपी जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव को क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने रविवार सुबह महराजगंज के ठूठीबारी से गिरफ्तार किया है. अपहरण कांड में जिला पंचायत अध्यक्ष रामप्रवेश यादव उर्फ बबलू का नाम आने के बाद से ही वह फरार चल रहे थे. फिलहाल पुलिस की टीम जिला पंचायत अध्यक्ष से पूछताछ कर रही है. एसपी ने मामले की गंभीरता से लेते हुए अध्यक्ष की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों को लगाया था. बता दें कि अध्यक्ष की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 25 हजार इनाम घोषित किया था.
एसपी रोहन पीकनय ने बताया कि पुलिस टीम को दो दिन पहले रामप्रवेश यादव का लोकेशन नेपाल में मिली. टीम के सदस्य नेपाल पहुंच गए और अध्यक्ष का पीछा करने लगे. जिला पंचायत अध्यक्ष शनिवार को नेपाल से ठूठीबारी कस्बा में सीमा पार कर पहुंचा. वह स्टैंड पर लखनऊ जाने के लिए खड़ा था. इसी बीच स्वाट टीम ने जिला पंचायत अध्यक्ष को दबोच लिया.
जिला पंचायत अध्यक्ष पर देवरिया खास निवासी दीपक उर्फ पीयूष मणि का अपहरण जबरन जमीन बैनामा कराने का आरोप था. पुलिस ने इस मामले का खुलासा 1 मई को दिया. उसी दिन पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. अध्यक्ष के साथ मिलकर बैनामे की इस कार्रवाई को अंजाम देने वाले उपनिबंधक फूलचंद यादव सहित रजिस्ट्री विभाग के आधा दर्जन कर्मचारियों को भी बाद में पुलिस ने जेल भेज दिया था, लेकिन जिला पंचायत अध्यक्ष उसी समय से फरार चल रहे थे. अध्यक्ष ने अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट की शरण ली थी, लेकिन शुक्रवार को हाईकोर्ट में उनकी याचिका खारिज हो गई. कोर्ट ने उन्हें सरेंडर करने का निर्देश दिया था.
Next Story