Archived

महिला दिवस: शादीशुदा युवती को दबंगों ने डाला स्कोर्पियो में, ले गए नॉएडा फिर किया गेंगरेप

महिला दिवस: शादीशुदा युवती को दबंगों ने डाला स्कोर्पियो में, ले गए नॉएडा फिर किया गेंगरेप
x
सांकेतिक तस्वीर

अभितांशु शाक्य

एटा जिले के पिलुआ थाना क्षेत्र के एक गाव से शादी शुदा युवती को 26 जनवरी 2018 को उसके घर के बाहर से 5 दबंगो द्वारा स्कार्पियो कार में जबरन किडनेप कर दिल्ली और नोएडा ले जाकर किया गैंग रेप गया। दिल्ली नोएडा में 4 अन्य लोगो ने भी किया रेप। युवती की मारपीट कर उसके बाल भी काटे। उसके जेवरात भी छीन लिए। परिजनों द्वारा कई बार पिलुआ थाने में शिकायत करने पर भी पुलिस ने नही की कोई कार्यवाही। महिला दिवस के दिन काल युवती किसी तरह आरोपियों के चुंगल से छूटकर घर पहुंची और महिला दिवस पर एटा के एसएसपी अखिलेश चौरसिया के आवास पर शिकायत लेकरपहुंची युवती की शिकायत पर एटा एसए पी ने पिलुआ थानाअध्यक्ष को रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही करने के दिए आदेश दिए है। युवती के भाई की तहरीर पर एटा के पिलुआ थाने में आई पी सी की धारा 376 डी, 364,323,504,506 के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई हैं ।


एटा जिले के पिलुआ थाना क्षेत्र की एक शादी शुदा युवती जो अपने पिता की मौत पर एक दिसंबर 2017 को अपने घर एटा आयी हुई थी को 26 जनवरी 2018 को शाम 6 बजे उसको उसके ही गाव के 5 नामजद लोग रजनीश,पिंटू,संदीप,प्रबल और राहुल उस समय जबरन एक स्कार्पियो कार में डालकर आंखों में पट्टी बांधकर किडनेप कर नोएडा और दिल्ली क्षेत्र मे ले गए जब वो अपने घर के दरवाजे पर खड़ी थी। पीड़ित के अनुसार उसको नोएडा और दिल्ली क्षेत्र में एक मकान में बंधक बनाकर रखा गया और उक्त पांचों आरोपियों ने उसके साथ रेप किया और 4 अन्य लोगो से भी उसके साथ रेप कराया।इस दौरान उसकी मारपीट भी की गई और खाना भी नही दिया गया और युवती के बाल भी काट दिए। इस दौरान आरोपियों ने युवती के जेवर भी ले लिए।

वहीँ, पीड़ित का कहना है कि इस मामले में पिलुआ थाना पुलिस ने उसके परिजनों की शिकायत पर भी कोई कार्यवाही नही की वरन उल्टे आरोपियों का ही साथ दिया। उसने बताया कि पिलुआ थाना पुलिस ने यह कहकर मुझे मेरे घर वालो से नही मिलने दिया कि वो तुझे मार देंगे। पीड़ित का आरोप है कि इस बीच एक आरोपी रजनीश उसे पिलुआ थाना पुलिस से सांठ गांठ करके एटा स्थित महिला थाना और अन्य अधिकारियों के पास भी ले गया था। पीड़ित लड़की किसी तरह से कल महिला दिवस के अवसर पर आरोपियों के चुंगल से भागकर अपने गाव पहुंची और सारी बात बताई। उसके बाद पीड़ित युवती अपने भाई और परिजनों के साथ एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया के आवास पर शिकायत लेकर पहुंची जहां पीड़ित के भाई की तहरीर पर एस एस पी एटा ने पिलुआ थाना अध्यक्ष को मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही करने के आदेश जारी किए।

पीड़ित युवती के भाई ने बताया कि 26 जनवरी को उक्त आरोपी उसकी बहन को जबरन घर से उठाकर ले गए थे। उसकी शिकायत करने जब वो पिलुआ थाने गया तो पुलिस ने कोई मदद नही की उल्टे उससे दो कोरे कागजो में हस्ताक्षर करवा लिए थे। मेरी बहन के साथ मारपीट और बलात्कार हुआ हैं। पुलिस कोई कार्यवाहीं नही कर रही हैं । मैं चाहता हूँ कि इस मामले में एफआई आर कर मुल्जिमो को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

इस मामले में एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अखिलेश कुमार चौरसिया ने बताया कि इस प्रकार का मामला उनके संज्ञान में आया है और शिकायत पर इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही करने के आदेश दिए जिसके बाद पीड़ित के भाई की तहरीर पर एटा जिले के पिलुआ थाने में आई पी सी की धारा 376 डी,364,323,504,506 के तहत आरोपियों के खिलाफ मुकदमा लिखकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई हैं।

Next Story