Archived

विधायिका द्वारा निरीक्षण में स्वास्थ्य विभाग की उजागर हुई कई बड़ी कमियाँ, रात्री के समय होता है मोबाइल टोर्च से महिलाओ का प्रसव

विधायिका द्वारा निरीक्षण में स्वास्थ्य विभाग की उजागर हुई कई बड़ी कमियाँ, रात्री के समय होता है मोबाइल टोर्च से महिलाओ का प्रसव
x
विधायिका ने की दूरभाष पर सीएमओ इटावा से बात कहाँ जल्द समस्याओ का कराओ समाधान
इटावा: चकरनगर तहसील क्षेत्र जनपद के सबसे पिछड़े क्षेत्रो में माना जाता है इसका मुख्य कारण यहाँ की प्रशासनिक व्यवस्था एवं यहाँ की भोली भाली जनता है। जिसके कारण यहाँ सरकारी विभागों के अधिकारियो द्वारा घोर लापरवाहियों को भी आम जनता अनदेखा करती रहती है।

भरथना विधायिका सावित्री कठेरिया ने आम जनता की शिकायतों पर आज अपने विधान सभा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर चकरनगर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में कई बड़ी कमियो को देखा जिस पर भड़की विधायिका सावित्री कठेरिया ने सीएमओ इटावा को दूरभाष पर लेकर अनिमित्ताओ पर तत्काल प्रभावी कार्यवाही के लिए कहा।

भरथना विधायिका सावित्री कठेरिया ने बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर चकरनगर में लोगो की शिकायत थी कि यहाँ पर महिलाओ के प्रसव रात्री के समय मोबाइल टोर्च के माध्यम से कराये जाते है जच्चा बच्चा बार्ड में विद्युत सप्लाई एवं पानी की उचित व्यवस्था न होने के कारण भारी दिक्कते है। विधायिका ने इस सम्बन्ध में विभाग के उच्च अधिकारी को इस मामले से तुरंत अवगत कराकर जल्द समस्या से निजात दिलाने को कहा।

वही भरथना विधायिका सावित्री कठेरिया ने बताया 3 बजे तक स्टाफ नही आया जिसकी अनुपस्थिति लगवाई गई उन्होंने बताया कि केंद्र का स्टाफ दूसरे दिन अपनी उपस्थिति रजिस्टर में लगाता है ।वही सबसे बड़ी समस्या सर्दी के मौसम में भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में न तो कम्बल है और न ही सर्दी से बचने के लिए उपयुक्त व्यवस्था यहाँ ग्रामीणों को अपने घर से कपडे लाने पड़ते है जबकि सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग पर लाखो का खर्च किया जा रहा है ।उन्होंने बताया स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो की घूर लापरवाही के चलते सारी सुविधाओ पर अंकुश सा लगा हुआ है उन्होंने कहा कि इस मामले में वह लखनऊ जाकर यूपी के मुखिया आदित्यनाथ योगी से शिकायत कर लापरवाह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो पर कार्यवाही करवायेगी ।

रिपोर्टर - अनुराग तिवारी /विकास दिवाकर
Next Story