Archived

यूपी : घर में घुसकर नाबालिग से रेप, चीखी तो ठूंस दिया मुंह में कपड़ा और फिर .....

इटावा में नाबालिग से रेप
x
इटावा में नाबालिग से रेप
योगी राज में अपराधियों का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कम उम्र की लड़कियों को दुराचार का शिकार बनाने की वारदातें लगातार बढ़ती ही चली जा रही हैं। बेशक वारदात के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जा रही है, लेकिन इन घटनाओं से समाज में पुलिस के प्रति नाकारात्मक छवि बनती हुई दिखाई दे रही है। अभी बुलंदशहर के जहांगीराबाद की घटना का खुलासा भी नहीं हुआ था। तब तक ऐसा ही एक मामला सामने इटावा जिले के भरथना इलाके मेंआया है।

इटावा जिले के भरथना इलाके के एक गांव में तीन दुष्कर्मियों ने घर में घुसकर के 12 साल की नाबालिग बालिका के साथ गैंगरेप किया और धमकी देकर भाग गए। घटना के वक्त बालिका का पिता खेत में और मां और जानवरों के बाडे में सो रहे थे। दुराचार की घटना के दौरान किसी भी तरह का शोर-शराब न हो इसलिए हैवानों ने लड़की के मंह में कपड़ा ठूंस दिया। दो दंबगों ने नाबालिग के पैर जकड़ लिये और फिर तीनों ने बारी-बारी से किशोरी से मुंह काला किया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता के पिता ने उनके समक्ष पेश होकर की पूरी जानकारी देते हुए बताया कि वह रात में खेत की रखवाली के लिए गया था। जानवरों की देखभाल के लिए पत्नी बाडे के बाहर चारपाई डाल कर सो रही थी। इसी दौरान गांव के तीन युवक उसके घर में घुस आए और दरवाजे को रस्सी से बांध दिया। उन्होंने बेटी के मुंह में कपड़ा ठूंसने के बाद बारी-बारी से उसके साथ में दुष्कर्म किया। लड़की ने विरोध किया तो उसे मारा-पीटा और धमकी देकर फरार हो गये।

शिकायत के बाद पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल चेकअप के लिये भेजा और आरोपियों के खिलाफ धारा 376 और 3/4 पास्को एक्ट के तहत दर्ज किया गया है। इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि नाबालिग बालिका के साथ दुष्कर्म की इस घटना के बाद तीनों आरोपियों के खिलाफ भरथना कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। आरोपी जल्द ही सलाखों के पीछे होंगे।

इटावा में नाबलिग लड़कियों से दुराचार की घटनाओं में एकाएक इजाफा हुआ है। इससे पहले तीन ऐसी ही वारदातें हो चुकी हैं, जिसमें हवस के पुजारियों ने कम उम्र की लड़कियों को शिकार बनाया है। पुलिस के लिए इस तरह की घटनाए किसी भी चुनौती से कम नहीं हैं। प्रदेश में महिलाओं और नाबालिग लडकियों पर इस समय रोज अत्याचार हो रहा है। जबकि इन बातों के विरोध में जनता ने बीजेपी को वोट दिया था। लेकिन इन घटनाओं पर अंकुश नहीं लग रहा है।
Next Story