Archived

अभी अभी: शिवपाल ने किया यह ऐलान, सपा में मची खलबली

अभी अभी: शिवपाल ने किया यह ऐलान, सपा में मची खलबली
x
चाचा शिवपाल अखिलेश को दे सकते है अब बड़ा झटका, नेताजी के आदेश की प्रतीक्षा बाकी
उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री व जसवंतनगर विधायक शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि फरवरी में वह आर-पार का ऐलान कर सकते हैं. क्योंकि अब वह ज्यादा दिनों तक इंतजार करने वाले नहीं है. अगर सपा सरंक्षक मुलायम सिंह यादव ने साथ दिया तो वह समाजवादी लोकदल के नाम से नई पार्टी का भी गठन कर सकते हैं, या फिर वह कांग्रेस में भी शामिल हो सकते हैं.
शिवपाल मंगलवार को सुबह जिला कारागार का निरीक्षण करने पहुंचे थे. उन्होंने जहां निरीक्षण कर जेल की व्यवस्थाएं देखीं. जेल में बंद कुछ अपने लोगों से मुलाकात भी की. लगभग एक घंटे तक उन्होंने जेल का निरीक्षण किया.

जेल परिसर से निकलने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह अपने लोगों के साथ विचार विमर्श कर रहे हैं कि आगे उन्हें क्या करना है. फरवरी में वह अपना नया भविष्य तैयार करेंगे और अपनी ताकत का भी अहसास कराएंगे. उन्होंने कहा कि अब ज्यादा इंतजार करना उनके वश में नहीं है. इतने दिनों में उन्होंने अपने व पराय को बहुत अच्छे ढंग से समझ लिया है.समाजवादी पार्टी को उन्होंने जितना समय देना था वह दे दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि भले ही नेता जी उनके साथ न आए पर उनका आशीर्वाद सदैव उनके साथ रहेगा.
उन्होंने कहा कि अगर उन्होंने समाजवादी लोकदल के नाम से नई पार्टी बनाई तो सभी नाराज और असंतुष्ट समाजवादियों को एकजुट किया जाएगा. इसके अलावा वह कांग्रेस में भी शामिल हो सकते हैं.

शिवपाल ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर व कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी उनकी बातचीत चल रही है. कुल मिलाकर फरवरी में वह अपना नया राजनैतिक भविष्य तय कर लेंगे. जेल के निरीक्षण के समय पूर्व विधायक रघुराज सिंह शाक्य भी मौजूद रहे.

बता दें कि शिवपाल यादव के इस बयान से समाजवादी खेमें में कितना असर पड़ेगा लेकिन सुगुबुगाहट तो होना निश्चय है. अब तक शिवपाल को अंतिम समय पर नेताजी मुलायम सिंह का साथ नहीं मिला है. लास्ट दौर में वे अखिलेश के साथ ही खड़े नजर आये. लेकिन शिवपाल फिर भी अपनी जगह ही खड़े दिखे और साबित भी किया कि जो नेताजी का आदेश होगा वही करेंगें.
Next Story