Archived

नाभा जेल से जुडे फर्जी पासपोर्ट के तार

Arun Mishra
30 Sep 2017 10:26 AM GMT
नाभा जेल से जुडे फर्जी पासपोर्ट के तार
x
नाभा जेल ब्रेककांड के मुख्य आरोपी जिस गोपी धनश्यामपुरिया की तलाश मे पंजाब पुलिस व यूपी एटीएस दिन रात एक किए हुए थी, बह गोपी तराई के पीलीभीत मे रहे रहा था यही नही फर्जी दस्तावेजो के जरिए पीलीभीत मे पासपोर्ट भी बनवा लिया था.
पीलीभीत : नाभा जेल ब्रेककांड के मुख्य आरोपी जिस गोपी धनश्यामपुरिया की तलाश मे पंजाब पुलिस व यूपी एटीएस दिन रात एक किए हुए थी। बह गोपी तराई के पीलीभीत मे रहे रहा था यही नही फर्जी दस्तावेजो के जरिए पीलीभीत मे पासपोर्ट भी बनवा लिया था। बताया जा रहा पंजाब पुलिस ने इनपुट पर निरस्त कराया था। हालांकि करीबन 15 दिन पहले फर्जी पासपोर्ट पर रिपोर्ट लगाने बाले पूरनपुर कोतबाली के एसआई सहित दो पुलिस कर्मियो को निलम्बित किया गया था। लेकिन तब पीलीभीत पुलिस मामले को साधारण बताकर दबा दिया था। हालाकि पूरे मामले मे पूरनपुर कोतबाली मे मुकदमा भी दर्ज है। लेकिन पीलीभीत जिले की चुप्पी साधे बैठी है।
बताया जा रहा है कि पंजाब पुलिस ने पंजाब से ही बब्बर खालसा का आतंकबादी गुरजीत है लड्डा पकडा था जिसके पास से ही पीलीभीत से बना पासपोर्ट बरामद हुआ था। यह पासपोर्ट 19/07/2016 को सुरजीत सिंह के नाम से जारी किया था जिसमे पूरनपुर कोतबाली के गाब शेरपुर मकरंद का रहने बाला दिखा गया था। जिसकी सूचना पीलीभीत पुलिस को इनपुट से मिली कि नाभा जेल ब्रक कांड का मुख्य आरोपी गोपी धनश्यामपुरिया भी पीलीभीत मे रह कर पासपोर्ट बनबा रहा है।
गोपी ने पूरनपुर के ही गणेशगंज के फर्जी पते पर परमजीत सिंह के नाम से पासपोर्ट का आबेदन कीया था। जिस पर पुलिस व एलआईयू की सारी रिपोर्ट लग जाने के बाद पासपोर्ट दफ्तर पासपोर्ट जारी होने के लिए पहूच चुका है। पंजाब पुलिस के इनपुट के बाद पीलीभीत पुलिस ने पासपोर्ट दफ्तर से गोपी के पासपोर्ट को निरस्त कर पुलिस ने परमजीत व सुरजीत के फर्जी पासपोर्ट मामले मे मुकदमा दर्ज कर लिया गया है साथ पासपोर्ट मे फर्जी रिपोर्ट लगाने बाले दो पुलिस कर्मियो को 15 दिन पहले सस्पेंड कर दिया गया था। हालाकि कल नाभा जेल के जुडे तारो का मामला आया।
पूरनपुर कोतबाली के गांव शेरपुर मकरंद के स्थानिय लोगो से सुरजीत सिंह पुञ जसपाल सिंह के रहने के बारे मे जानकारी ली तो ग्रामीण ने स्पष्ट बताया कि शेरपुर मकरंदपुर मे सुरजीत सिंह पुञ जसपाल सिंह नाम का कोई भी व्यक्ति गांब मकरंदपुर का रहने बाला नही है।
रिपोर्ट : फैसल मलिक
Next Story