Archived

महिला के प्राइवेट पार्ट को आरोपियों ने कर दिया तहस नहस, और पुलिस

महिला के प्राइवेट पार्ट को आरोपियों ने कर दिया तहस नहस, और पुलिस
x
Farrukhabad, Farrukhabad Latest News, Farrukhabad Latest News, Farrukhabad Breaking News, Farrukhabad, Special Coverage News, Special Coverage,

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश में महिलाओं से छेड़छाड़ और दुष्कर्म जैसी वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। इसकी एक बड़ी वजह पुलिस का ढुलमुल रवैया भी है। ताजा मामला जिले के कमालगंज थाना क्षेत्र के खुदागंज गांव का है, जहां एक महिला का आरोप है कि उससे एक युवक ने जबरन दुष्कर्म किया और मारा पीटा भी, जिसकी शिकायत लेकर वह पुलिस के पास गई, लेकिन पुलिसवालों ने उसकी एक नहीं सुनी और उसे थाने से भगा दिया। बुधवार को पीड़िता अपनी फरियाद लेकर एसपी ऑफिस पहुंची, जहां से भी उसे खाली हाथ लौटना पड़ा।

पीड़िता की मानें तो आरोपी के पिता एडवोकेट होने के साथ राजनीति में अच्छी पैठ रखते हैं, जिसकी वजह से पुलिस ने अब तक आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। पीड़ित महिला ने बताया कि जिसने मेरी इज्जत तार-तार की है, अब वो मुझे पूरे गांव में बदनाम करता फिरता है कि मैं उसकी पत्नी हूं।


मामला क्या है पूरा
थाना कमालगंज के गांव खुदागंज की रहने वाली एक शादीशुदा महिला ने अपने ही गांव के तीन लोगों पर हाथों से दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। मामला 26 नवंबर का है। पीड़िता ने बताया कि गांव के ही एक आदमी ने गांव के बाहर स्कूल के पास उसको दबोच लिया उसके साथ दो युवक और थे। उन लोगों ने मुझे गलत तरीके से छूने की कोशिश की, विरोध किया तो उन लोगों ने डंडों से मारना पीटना शुरू कर दिया और कपड़े फाड़ दिए। इसके बाद आरोपियों ने गुप्तागों को काफी चोट पहुंचाई।
पीडिता को थाने से भगा दिया
पीड़िता ने बताया कि जब वह अपने मां के साथ घटना की शिकायत करने कमालगंज थाने पहुंची तो पुलिस ने उसे भगा दिया और रिपोर्ट दर्ज नहीं की। पीड़िता ने बताया कि आरोपी पहले भी उसे छेड़ते रहे हैं, जिसकी शिकायत भी उसने पुलिस से की थी, लेकिन तब भी कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके चलते आरोपियों ने ये बड़ी वारदात करने की हिम्मत जुटा सके। मीडिया में खबर चलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। कमालगंज थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने बताया कि मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

पीड़ित को एसपी से नहीं मिलने दिया गया
पीड़ित महिला ने एसपी से फोन पर बात की तो उन्होंने ऑफिस में आकर शिकायत करने को कहा, जिसके चलते वह महिला अपनी मां के साथ एसपी आफिस पहुंची। वहां कार्यालय में ड्यूटी पर तैनात दरोगा ने महिला से घटना की जानकारी करने के बाद कमालगंज एसओ से घटना की जानकारी ली। उसके बाद उस पीड़ित महिला को एसपी से नहीं मिलने दिया गया। काफी समय तक दोनों मां बेटी इसी आस में ऑफिस के बाहर बैठी रहीं कि उनको एसपी से मिलने दिया जायेगा, लेकिन ऐसा नही हुआ।

अब तक पुलिस ने क्यों नहीं कराया मेडिकल परीक्षण
महिला ने बताया कि घटना के तीन दिन बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस ने उसका मेडिकल परीक्षण कराना भी उचित नहीं समझा। जबकि कई मामलों में पुलिस कहती है कि 24 घंटों के भीतर ही पीड़ित महिला का डॉक्टरी परीक्षण होना चाहिए।
हरिओम द्विवेदी

Next Story