Archived

दबंगों ने की युवक की पीट पीट कर हत्या, पुलिस ने मुलायम सिंह के समधी विधायक हरिओम किये गिरफ्तार

दबंगों ने की युवक की पीट पीट कर हत्या, पुलिस ने मुलायम सिंह के समधी विधायक हरिओम किये गिरफ्तार
x

सिरसागंज के थाना क्षेत्र में सोमवार को रंजिशवश युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई। दबंग उसको अगवा कर ले गए थे। दोनों पक्षों के बीच पशु चराने को लेकर रविवार को मारपीट हो गई थी। हत्या से गांव में तनाव है। इस पर आठ घंटे तक संपर्क मार्ग पर जाम लगा रहा। एसएसपी कई थानों के पुलिस बल के साथ कैंप करते रहे। देर शाम जाम खुलवाया।


वहीं देर रात विधायक हरिओम यादव के साथ मृतक के घरवालों ने थाने का घेराव कर लिया। इसके बाद विधायक जिला अस्पताल में धरना देने पहुंचे। इस पर पुलिस ने उन्हें और उनके बेटे छोटू यादव को गिरफ्तार कर थाना उत्तर में पूछताछ के लिए बैठा लिया। विधायक पर भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल और लोगों को उकसाने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें 60 अन्य लोग भी शामिल हैं।

गढ़ी पेंगू निवासी श्यामवीर(31) पुत्र मान सिंह प्रात: खेत में पशु चरा रहा था। उसी दौरान दबंग उसे अगवा कर ले गए। उन्होंने गांव से बाहर ले जाकर उसे लाठी डंडों से पीट पीटकर अधमरा कर दिया। उसे खेत में पड़ा देख किसी ने डायल 100 को फोन कर दिया। पुलिस उसे उपचार के लिए शिकोहाबाद अस्पताल ले गई। गंभीर हालत देख चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस पर लोगों ने सिरसागंज-पेगू रोड को जाम कर दिया। एसएसपी, एसपी देहात समेत कई थानों का फोर्स पहुंच गया।
पुलिस ने को देख लोगों ने जमकर नारेबाजी की। गांव के लोग हत्यारों को शीघ्र गिरफ्तार करने की जिद पर अड़े रहे। इस बीच कई बार पुलिस व ग्रामीणों के बीच तीखी कहासुनी भी हुई। अधिकारियों के समझाने पर देर रात परिवारीजनों व गांव के लोगों थाने पहुंचकर घटना की तहरीर दी।


बताया जाता है कि दोनों पक्षों के बीच रविवार को पशु चराने को लेकर विवाद हुआ था। मारपीट में दूसरे पक्ष का दीपेश पुत्र गजेन्द्र सिंह गम्भीर रूप से घायल हो गया। उसका आगरा में उपचार हो रहा था। एसएसपी का कहना है रविवार को दो पक्षों में विवाद हो गया था। उसी को लेकर दूसरे पक्ष की पिटाई से युवक की मौत हो गई। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

एसएसपी राहुल यादुवेन्दु ने कई बार घटना की तहरीर देने की बात कही। हत्या से गुस्साए लोग देर शाम तक आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग तो करते रह पर कई बार कहने पर रात तक तहरीर नहीं दी। एसएसपी के काफी समझाने के बाद देर रात गांव के सैकड़ों लोग व महिलाएं परिवारीजनों के साथ थाने पहुंचे। विधायक सिरसागंज हरिओम यादव भी थाने पहुंचे और जानकारी ली।

Next Story