Archived

गाजियाबाद जिलाधिकारी का बड़ा आदेश, गैर मान्यता प्राप्त स्कूल होंगे बंद - 10 हजार छात्र होंगे प्रभावित

Arun Mishra
25 May 2018 5:59 AM GMT
गाजियाबाद जिलाधिकारी का बड़ा आदेश, गैर मान्यता प्राप्त स्कूल होंगे बंद - 10 हजार छात्र होंगे प्रभावित
x
Ghaziabad DM Ritu Maheshwari (File Photo)
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले दिनों कलेक्टर ने 209 बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद करने का नोटिस जारी किया था.
गाजियाबाद : दिल्ली-एनसीआर से सटे जिला गाजियाबाद जिलाधिकारी ने बिना मान्यता प्राप्त वाले सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. गाजियाबाद में बिना मान्यता प्राप्त वाले स्कूलों में करीब 10 हजार छात्र पढ़ते हैं. कलेक्टर ने आदेश दिया है कि जो भी छात्र गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों में पढ़ रहे हैं, उनका दाखिला सरकारी स्कूलों में कराया जाए. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पिछले दिनों कलेक्टर ने 209 बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद करने का नोटिस जारी किया था.
बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों की लिस्ट जारी की गई थी
प्राइमरी एजुकेशन डिपार्टमेंट की तरफ से बिना मान्यता प्राप्त स्कूलों की लिस्ट जारी की गई थी. प्रशासन की तरफ से पैरेंट्स से अपील की गई थी कि वे किसी भी स्कूल में अपने बच्चों का दाखिला कराने से पहले लिस्ट की जांच कर लें. स्कूल में दाखिला से पहले इसकी जांच जरूर करें कि स्कूल को शिक्षा विभाग से मान्यता प्राप्त है या नहीं.

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 2017-18 सेशन में 231 गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की पहचान की गई थी. इनमें से 44 स्कूल 2017 में बंद कर दिए गए. मान्यता नहीं होने के बावजूद स्कूल चलाना पैरेंट्स और बच्चों के साथ धोखा और खिलवाड़ है. इस खेल को रोकने के लिए गाजियाबाद जिला प्रशासन ने पकड़े जाने पर 1 लाख रुपए फाइन लागू किया है.
Next Story