Archived

गाजियाबाद पुलिस ने सरिये की लूट का किया बड़ा खुलासा, 16 ट्रक सामग्री व 43 आरोपी गिरफ्तार

Arun Mishra
19 May 2018 4:19 PM GMT
गाजियाबाद पुलिस ने सरिये की लूट का किया बड़ा खुलासा, 16 ट्रक सामग्री व 43 आरोपी गिरफ्तार
x
एसएसपी ने इस मामले में कार्यवाही करते हुए विजयनगर थाना इंचार्ज, कविनगर थाना इंचार्ज व बाई पास चौकी इंकर्ज को लाइन हाजिर कर दिया।

गाजियाबाद : उत्तरप्रदेश के जनपद गाजियाबाद में एसएसपी वैभव कृष्ण ने सरिये की लूट व अवैध खेल का बड़ा खुलासा किया है। एसएसपी द्वारा गठित टीम ने संघठित तौर पर ट्रक चालकों व अवैध रूप से गोदाम मालिकों द्वारा संचालित हो रहे सरिया चोरी एवं एक्सटॉरशन के सम्बन्ध में प्रभावी कार्यवाही करते हुए 43 आरोपियों को हिरासत में लिया गया तथा सरियों से भरे 16 ट्रक आदि सामग्री बरामद की गई।

एसएसपी ने जब पूरे मामले की छानबीन की तो पुलिस भी संदेह के घेरे में नजर आई। जिसके बाद एसएसपी ने तुरंत कार्यवाही करते हुए विजयनगर थाना इंचार्ज, कविनगर थाना इंचार्ज व बाई पास चौकी इंकर्ज को लाइन हाजिर कर दिया।

क्या है पूरा मामला-
दरअसल गुरुवार रात गाजियाबाद के एसएसपी वैभव कृष्ण ने एनएच-24 और अन्य हाइवे पर अपनी खास टीम के साथ सरिये की लूट व अवैध खेल करने वालों के खिलाफ छापेमारी की। उन्होंने यह कार्रवाई करीब 25 दिन पहले आई एक कॉल को वेरिफाई करने के बाद की, जिसमें कुछ प्रमुख इलाकों में पुलिस की मिलीभगत से यह खेल चलने की जानकारी दी गई थी।



एसएसपी ने विजय नगर, कविनगर व मसूरी थाने की पुलिस को बिना सूचना दिए अपनी खास टीम के साथ यह कार्रवाई की। इस दौरान उन्होंने कुख्यात सुंदर भाटी, कान्हा, अवैध गैंग व अन्य गिरोहों के करीब 38 संदिग्धों को हिरासत में लिया। सूत्रों के अनुसार, आरोपितों ने इस खेल में कविनगर, विजय नगर और मसूरी थाने के कुछ पुलिसकर्मियों के भी शामिल होने की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि पुलिस वाले 10 से 20 फीसदी रिश्वत ले रहे हैं।

गुरुवार रात 2 बजे से शुक्रवार तड़के 6 बजे तक 4 टीमों को चेकिंग के लिए लगाया गया। सीओ बॉर्डर, एचएसओ लिंक रोड और एसएचओ खोड़ा बाईपास एरिया में तैनात रहे। एसएचओ मोदीनगर और मुरादनगर को वेव सिटी में लगाया गया। इसके अलावा एसओ सिहानी गेट को मुखर्जी पार्क तो सीओ मोदीनगर और एसएचओ इंदिरापुरम को केएल फैक्ट्री के पास तैनात किया गया। चेकिंग के दौरान इन्होंने 16 ट्रकों को रंगे हाथ पकड़ा।



16 ट्रकों को कब्जे में लिया

जानकारी के अनुसार, गुरुवार रात एसएसपी ने अपनी कार्रवाई के दौरान करीब 16 ट्रकों को कब्जे में लिया। इन पर करीब ढ़ाई करोड़ रुपये का सरिया लदा था। पुलिस को जांच में करीब 500 ट्रकों के नंबर मिले हैं, जो इस काले धंधे में लगे हुए हैं। एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि जांच में पता लगा है कि गाजियाबाद सीमा में रोजाना 50 लाख रुपये के सरियों की हेराफेरी होती है। इस खेल में सुंदर भाटी और कान्हा व अवध जैसे गैंग शामिल हैं।

Next Story