Archived

गाजियाबाद में अवैध शराब का किया जखीरा नष्ट

गाजियाबाद में अवैध शराब का किया जखीरा नष्ट
x
गाजियाबाद में अवैध शराब बनाने के ठिकाने पर आबकारी विभाग ने कार्यवाही की हैं। लोनी के मेहमुदपुर इलाके के हिंडन खादर इलाके में आबकारी विभाग ने कार्यवाही की हैं। 2800 किलोग्राम लहन 350 लीटर से ज्यादा कच्ची शराब को बरामद कर विभाग ने नष्ट किया हैं।शराब बनाने की कई भट्टियां यहा चलाई जा रही थी। अवैध शराब बनाने वालों ने शराब छुपाने का नया ठिकाना यहा बनाया था । बड़े पैमाने पर कच्ची शराब यहा बनायी और छिपायी गई थी । आने वाले होली के त्यौहार पर इसको बेच मुनाफा कमाने के मकसद से इसे बड़े पैमाने पर तैयार कर स्टोर किया जा रहा था।मौके पर मौजूद एक आरोपी महेंद्र को आबकारी विभाग ने गिरफ्तार किया है। जबकि उसके बाकी साथी मौके से फरार हो गए। जिनकी तलाश पुलिस कर रही हैं। अवैध कच्ची शराब के माफियाओं का वह ठिकाना देखकर आप हैरान रह जाएंगे ।

गाजियाबाद में हिंडन नदी के खादर किनारे आज आबकारी विभाग ने छापा मारा । तब यह खुलासा हुआ । कच्ची शराब की अवैध भट्टियां चलाकर शराब बना,इस कच्ची शराब को बड़े-बड़े ड्रमों में भरकर जमीन में दबाकर छुपा दिया गया था। आबकारी विभाग टीम आज यहां पहुची और इन ड्रमो निकाला। करीब 2800 लीटर कच्ची शराब बनाने की लहन और 350 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई है । जिसे नष्ट किया जा रहा है । इससे पहले भी आबकारी विभाग ने कई बार इन इलाकों में छापेमारी करके कच्ची शराब बरामद की है । और इसे नष्ट कराया गया है।

यह कच्ची शराब कई शहरों में बडी संख्या में लोगो की जान तक ले चुकी हैं। लेकिन हैरत की बात यह है कि अब तक इस मामले में महज एक आरोपी की गिरफ्तारी हो पाई है। जबकि बाकी इसके साथी फरार हैं। वही गाजियाबाद के मुरादनगर में भी आबकारी विभाग ने छापेमारी कर हरियाणा से तस्करी कर लाई गई 30 पेटी अबैध शराब बरामद की है।
दीपक गुप्ता
Next Story