Archived

बीजेपी विधायक ने पुलिस पर लगाया अवैध उगाही का आरोप, सीएम योगी को लिखी चिट्ठी

DEEPAK GUPTA
20 May 2018 9:45 AM GMT
बीजेपी विधायक ने पुलिस पर लगाया अवैध उगाही का आरोप, सीएम योगी को लिखी चिट्ठी
x
लोनी के भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
गाजियाबाद : लोनी के भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विधायक ने पुलिस अधिकारियों पर सुनवाई न करने और लोनी क्षेत्र में पुलिस की अवैध उगाही के मामले में अब मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने लोनी क्षेत्र के एक चौकी इंचार्ज और पांच अन्य पुलिसकर्मियों पर अलग-अलग मामले में लोगों को छोड़ने के बदले घूस लेने का आरोप लगाया है। आरोप है कि शिकायत के बावजूद एसएसपी ने भी कार्रवाई नहीं की।

लोनी विधायक नंद किशोर गुर्जर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए पत्र में लिखा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र में लोगों को जेल भेजने का डर दिखाकर जबरन उगाही की जा रही है। आरोप लगाया है कि बंथला चौकी इंचार्ज ने एक ट्रैक्टर चालक शौकीन पुत्र महमूद अली को दूसरी गाड़ी में साइड लगने पर बैठा लिया। बाद में 13 हजार रुपये और बैटरी लेकर उसे छोड़ा गया। यह हाल तब है जब दोनों पक्ष एक-दूसरे को जानते थे और कार्रवाई नहीं चाहते थे। उनके कहने पर भी उन्हें नहीं छोड़ा गया और चौकी इंचार्ज ने उगाही की।

भाजपा विधायक नंद किशोर गुर्जर ने आरोप लगाया है कि टीला गांव निवासी प्रवेश पुत्र निरंजन को झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर उनके यहां काम करने वाले मजदूरों को पुलिस ने उठा लिया। थाना लोनी बार्डर की सरकारी गाड़ी में आए पांच सिपाहियों ने 40 हजार रुपये लेकर उन्हें छोड़ा। इस लेनदेन की रिकार्डिंग भी मौजूद है। आरोप है कि एसएसपी से कई बार इसकी शिकायत की गई, लेकिन उन्होंने कार्रवाई नहीं की। इससे सरकार की बदनामी हो रही है। उन्होंने इस पत्र की कॉपी प्रमुख सचिव गृह और डीएम गाजियाबाद को भी भेजी है।



कार्रवाई न होने पर लिखा पत्र

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में भी अवैध उगाही का मामला लाया गया, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसके चलते अब मुख्यमंत्री को पत्र लिखना पड़ा। समय लेकर मुख्यमंत्री से मिलकर भी शिकायत करेंगे। अगर एसएसपी गनर की बात कर रहे हैं तो मैं उन्हें तत्काल हटा रहा हूं। तीन बार पहले सीधे एसएसपी को पत्र लिखा है, उसके बाद भी कार्रवाई न होने पर विवश होकर सीएम को पत्र लिखा है। - नंद किशोर गुर्जर, लोनी विधायक, लोनी विधायक

वहीं, पुलिस कप्तान वैभव कृष्ण का कहना है की लोनी विधायक की ओर से मुझे शिकायत नहीं मिली है। किसी अन्य माध्यम से पता चला है कि उन्होंने मुख्यमंत्री को शिकायत भेजी है और कॉपी डीएम महोदया को दी है। मामले की जांच कराई जाएगी और उगाही के आरोप सही पाए गए तो निश्चित ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लोनी विधायक ने तीन अलग-अलग थानों से तीन गनर ले रखे हैं। नियमों के मुताबिक एक ही गनर मिलना चाहिए। उनसे दो गनर वापस करने के लि
कहा गया था। शायद यह उसी की प्रतिक्रिया हो सकती है।





Next Story