गाजियाबाद

गाजियाबाद में RSS के पथ संचलन में हुई मारपीट, वीडियो वायरल होने पर थाने पर जमा हुई भीड़, कमिश्नर ने दिया सूझबूझ का परिचय

Shiv Kumar Mishra
26 Dec 2022 5:40 AM GMT
गाजियाबाद में RSS के पथ संचलन में हुई मारपीट, वीडियो वायरल होने पर थाने पर जमा हुई भीड़, कमिश्नर ने दिया सूझबूझ का परिचय
x

RSS movement in Ghaziabad: गाजियाबाद में आरएसएस के पथ संचलन पर हमले में पुलिस ने राष्ट्रीय लोकदल से जुड़े तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हमले में आरएसएस के स्वंयसेवक के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। इसके बाद आरएसएस के लोग भी भीड़ के साथ थाने पर पहुंचे और रालोद के नेता समर्थकों समेत थाने पर रहे। कमिश्नर अजय कुमार ने कानून व्यवस्था का पालन करने के लिए कई थानों की पुलिस को मौके पर बुलाकर धरने पर बैठे लोगों को संदेश दे दिया था कि कानून किसी ने तोड़ा तो ठीक नहीं होगा।


कौन कौन हुआ गिरफ्तार

इसमें रालोद से मेयर पद के दावेदार अरविंद तेवतिया सहित उनके बेटे साहिल तेवतिया समेत नरेंद्र चौधरी भी शामिल हैं। उधर, अरविंद तेवतिया के पिता किशनपाल ने भी RSS के कुछ लोगों पर ही मारपीट व हमले की FIR कविनगर थाने में दर्ज करा दी है। हालांकि रालोद नेता की तरफ से हुए मुकदमे में अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नहीं हुई है और पुलिस अभी जांच की बात कह रही है।


RSS का आरोप- स्वयंसेवकों पर स्कूटी चढ़ाई, हमला बोला

गाजियाबाद में RSS की ओर से रविवार को एक बाल स्वयंसेवकों का पथ संचलन निकाला गया था। ये पथ संचलन जब कविनगर थाना क्षेत्र में महेंद्रा एन्क्लेव के पास से गुजर रहा था।तो स्कूटी सवार तीन युवक वहा पहुंचे और पथ संचलन में घुसने लगे। जबकि RSS कार्यकर्ताओं ने उन्हे रोक कर पथ संचलन निकलने के बाद ही निकलने देने की बात उनसे कही। जबकि स्कूटी सवारों का कहना था कि उन्हीं के घर के सामने से यह पथ संचलन गुजर रहा था। इस बात को लेकर दोनों पक्षों में काफ़ी ज्यादा कहासुनी हो गई।

इस पूरे मामले के चसमदीद रहे RSS कार्यकर्ता गिरीश कुमार का स्पष्ट कहना है कि स्कूटी सवार ही जबरन पथ संचलन में घुस गए। और इसकी चपेट में कई बच्चे आ गए। विरोध करने पर स्कूटी सवारों ने अपने कई और लोग बुलवा लिए और कार्यकर्ताओं पर वही हमला करा दिया। गिरीश की शिकायत पर पुलिस ने अरविंद तेवतिया, साहिल तेवतिया व नरेंद्र चौधरी को अरेस्ट किया है। यह तीनों ही राष्ट्रीय लोकदल से जुड़े हुए हैं।

DCP बोले- दोनों तरफ से हुआ मुकदमा

रविवार देर रात दूसरे पक्ष से रालोद नेता अरविंद तेवतिया के पिता किशनचंद ने भी RSS से जुड़े लोगों पर FIR दर्ज कराई है। आरोप लगाया है कि वे अपने पोते के साथ स्कूटी से अपने घर जा रहे थे। RSS कार्यकर्ताओं ने स्कूटी पर रालोद का चिह्न देखते ही उन पर हमला बोल दिया और खूब मारपीट की। गाजियाबाद नगर DCP निपुण अग्रवाल ने बताया, दोनों पक्षों की तरफ से अभियोग दर्ज कर लिया गया है और इस पर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Next Story