गाजियाबाद

Murder in Ghaziabad: ग़ाज़ियाबाद में फिरौती के लिए छात्र का अपहरण कर हत्या

Shiv Kumar Mishra
14 April 2022 3:40 AM GMT
Murder in Ghaziabad: ग़ाज़ियाबाद में फिरौती के लिए छात्र का अपहरण कर हत्या
x
मौसेरे भाई ने 2 साथियों संग मिलकर की वारदात, नोएडा के पार्क में बोरे में मिला शव

Murder in Ghaziabad:फिरौती के लिए अपने ही मौसेरे भाई का अपहरण कर उसकी हत्या करने का सनसनीखेज मामला सामने आया हैं। खोड़ा थाना क्षेत्र से सोमवार को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुए चौथी कक्षा के छात्र हर्ष सिंह (10) की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी गयी। उसका शव नोएडा के सेक्टर-54 स्थित खरगोश पार्क में बंद बोरे में मिला हैं। पुलिस ने इस मामले में नाबालिक मौसेरे भाई और उसके दो साथियों आकाश और राजकुमार को गिरफ्तार किया हैं।

घटनाक्रम के मुताबिक सोमवार की शाम को साढ़े 6 बजे खोड़ा के वंदना एनक्लेव में रहने वाले अजित सिंह का 10 वर्षीय बेटा हर्ष ट्यूशन पढ़ कर लौटा था। उसकी समय उसका मौसेरा भाई उसे अपने साथ ले गया। रात 9 बजे मौसेरा भाई तो लौट आया लेकिन हर्ष का पता नही चल सका। परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। जांच में सीसीटीवी भी देखे गए। लेकिन कोई सुराग हाथ नही लगा। मंगलवार की दोपहर इस मामले में पुलिस ने गुमशुदगी का रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी।

सीओ इंदिरापुरम अभय मिश्र के मुताबिक मौसेरे भाई ने अपहरण 15 लाख की फिरौती के लिए किया था। लेकिन फिरौती मांगने से पहले ही उन्होने हर्ष की हड़बड़ाहट में हत्या कर दी। दरअसल जांच की शुरुआत से ही हर्ष के मौसेरे भाई पर पुलिस को शक था। बुधवार को उससे जब सख्ती से पुछताछ हुई तो उसी की निशानदेही पर शव को बरामद किया गया। जिसके बाद सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

नोएडा पुलिस की भी रही लापरवाही, दो दिनों तक पार्क में बोर में पड़ा रहा शव, नही लगी भनक

अपहरण के बाद हत्या की वारदात नोएडा के सेक्टर 54 स्थित खरगोश पार्क में अंजाम दिया गया। हत्यारोपियों की निशनसदेही पर शव भी बरामद हुआ। लेकिन हैरानी की दो दिनों तक शव के पार्क में पड़े होने की जानकारी स्थानीय पुलिस को क्यो नही लगी? लगातार सुरक्षा के नाम गश्त करने का दावा फेल साबित हुआ जहाँ 10 साल के मासूम की गला रेत कर हत्या कर दी गयी हैं। शव का पोस्टमार्टम नोएडा में होगा और उसके हत्या की जांच खोड़ा थाना पुलिस करेगी।

हर्ष की हत्या से परिवार है ग़मज़दा, भाई की पहले ही हो गयी थी मृत्यु।

हर्ष अपने पिता का इकलौता बेटा है। हर्ष के पिता अजित सिंह निजी कंपनी में कार्यरत है। परिवार मूलरूप से बलिया का रहने वाला है। उनके कई स्कूल भी है। सूत्रों की माने तो परिवार को इस बात का अंदेशा नही था कि हर्ष का अपहरण फिरौती के लिए किया गया है। हर्ष के भाई की पहले ही मृत्यु हो गयी थी अब हर्ष की हत्या हो गयी हैं। माँ बाप के साथ पूरा परिवार इस घटना से गमज़दा हैं।

Next Story