Archived

बड़ी खबर: सरकार जल्द ही आरक्षण में वर्गीकरण व्यवस्था लागू करेंगी - मंत्री मनोज सिंहा

बड़ी खबर: सरकार जल्द ही आरक्षण में वर्गीकरण व्यवस्था लागू करेंगी - मंत्री मनोज सिंहा
x
केंद्र सरकार जल्द ही आरक्षण में वर्गीकरण व्यवस्था लागू कर देगी. आरक्षण में वर्गीकरण व्यवस्था लागू होते ही वंचितों को भी लाभ मिल जाएगा. यह बात रेल राज्य और दूरसंचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर प्रवास के दौरान कही. सिन्हा ने कहा कि सरकार ने वर्गीकृत आरक्षण लागू करने की तैयारी शुरू कर दी है. जल्द ही इसके लागू होने से वंचित लोगों को भी आरक्षण का लाभ मिल सकेगा.
गाजीपुर शहर के गोराबाजार इलाके में आयोजित वनवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि देश में आधार को राजनैतिक मुद्दा बनाने की कोशिश की जा रही है. जिस पार्टी ने आधार की शुरुआत की अब वही पार्टी इसका विरोध कर रही है. जबकि सरकार ने आधार को सभी सरकारी योजनाओं के साथ जोड़ दिया है, जिससे योजनाओं का लाभ अब सीधे लाभार्थी को मिल रहा है. मनोज सिन्हा ने कहा कि विपक्ष आधार को लेकर राजनीति कर रहा है जबकि विदेशी मीडिया ने भी माना है कि आधार सबसे सुरक्षित है. आधार जैसी व्यवस्था कहीं और नहीं है.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मनोज सिन्हा ने कहा कि मोदी सरकार की पारदर्शी व्यवस्था और नीतियों के चलते सरकारी योजनाओं से बिचौलिए गायब हो गए हैं. उन्होंने सरकारी योजनाओं में तकनीकी पर जोर देते हुए कहा कि मोदी सरकार ने लाभार्थियों के एकाउंट में सीधे पैसे ट्रांसफर कर पिछले वित्तीय वर्ष में देश के 60 हजार करोड़ रुपए बचाए हैं. उन्होंने पिछड़े और वंचित समाज के लोगों के विकास में समाज के अन्य वर्गों से सहयोग की अपील भी की.
Next Story