Archived

हापुड: गौकशी की शक में मारे गए कासिम के पत्नी रो रो कर बोलीं, मेरे पति को पुलिस के सामने जानवरों की तरह घसीटा

हापुड: गौकशी की शक में मारे गए कासिम के पत्नी रो रो कर बोलीं, मेरे पति को पुलिस के सामने जानवरों की तरह घसीटा
x

हापुड़ में गौकशी की शक के चलते मारे गए कासिम की बीबी ने रोते हुए कहा कि मेरे पति को पुलिस के सामने भी घसीट घसीट कर ले जाया गया. इस तरह का एक वीडियो ओर एक फोटो वायरल होने से पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लग गया.


हापुड़ में तीन दिन पहले गोकशी के शक में दो लोगों की पिटाई व पुलिसकर्मियों के सामने अधमरी हालत में एक शख्स को लटका कर ले जाने का फोटो और विडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमा सकते में आ गया है. तस्वीर के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूपी पुलिस ने माफी भी मांग ली है और इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर जांच के आदेश दिए गए हैं. एसपी संकल्प शर्मा ने दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही को भी लिखा है.


यह घटना हापुड़ जिले के पिलखुवा के बछेड़ा खुर्द गांव में बीते सोमवार की है. गांववालों ने कासिम नाम के शख्स को पीट-पीटकर मार डाला था. गुरुवार को इससे जुड़ा फोटो वायरल हुआ, जिसमें इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों की मौजूदगी में भीड़ कासिम के शव को घसीटकर ले जा रही है. फोटो वायरल होने के बाद मृतक की पत्नी ने पुलिसकर्मियों समेत दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर इंसाफ की मांग की है.


कासिम की पत्नी ने बताया कि उसके चार पुत्र व दो जवान बेटियां हैं. पति की मौत के बाद अब इनका पालन-पोषण कैसे होगा, इसका डर मुझे सता रहा है. उन्होंने बताया कि उसके एक पुत्र आसिफ की दो साल पहले नहर मे नहाते समय डूबने से मौत हो गई थी. कासिम का बड़ा बेटा मेहताब और उसका छोटा भाई समीर फलों का ठेला लगाकर पिता की मदद करते थे.कासिम की पत्नी ने बताया कि उसके चार पुत्र व दो जवान बेटियां हैं. पति की मौत के बाद अब इनका पालन-पोषण कैसे होगा, इसका डर मुझे सता रहा है। उन्होंने बताया कि उसके एक पुत्र आसिफ की दो साल पहले नहर मे नहाते समय डूबने से मौत हो गई थी. कासिम का बड़ा बेटा मेहताब और उसका छोटा भाई समीर फलों का ठेला लगाकर पिता की मदद करते थे.


पति की मौत के बाद गम में डूबी कासिम की पत्नी ने बताया कि उसके पति सोमवार की सुबह रुपये लेकर पशु खरीदने के लिए गए थे, लेकिन दोपहर बाद उन्हें सूचना मिली कि गौकशी का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने उन्हें पीट-पीट कर अधमरा कर दिया है और पुलिस ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया है. वह आनन-फानन में अस्पताल पहुंची, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. वह बोलीं, 'शक में मेरे पति की जान चली गई, वह ऐसे नहीं थे.'


बता दें कि इस तरह की देश में कई घटनाएँ हो गई. लेकिन सरकार द्वारा अब तक इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाये. इन घटनाओं को सरकार को रोकने के लिए कोई सख्त कदम उठाने पड़ेंगे. लकिन जब मासूमों से रेप पर भी यह सरकार कुछ अंकुश नहीं लगा पा रही है तो इन घटनाओं पर क्या ख़ाक रोक लगाएगी.

Next Story