Archived

अभी अभी: उत्तर प्रदेश में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा, अब तक दो की मौत

अभी अभी: उत्तर प्रदेश में हुआ बड़ा ट्रेन हादसा, अब तक दो की मौत
x
दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में चलती ट्रेन से ट्रक टकरा गया, जिससे ट्रक के परखच्चे उड़ गए। हादसे में ट्रक ड्राइवर समेत दो लोगों की मौत की खबर है, जबकि एक ट्रेन ड्राइवर बुरी तरह घायल है।
वहीं, इस रेल हादसे में ट्रेन में तैनात दूसरे ड्राइवर की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, हादसे में मौतों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और रेलवे के अधिकारी पहुंच गए हैं। अधिकारियों के अनुसार राहत बचाव कार्य जारी है। हादसे के चलते दिल्ली से लखनऊ जा रही राजधानी एक्सप्रेस को रोका गया। स्थानीय लोगों की मदद से राहत और बचाव का तेज हुआ है।



,फिलहाल ट्रैक को क्लीयर किया जा रहा है। रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं। पुलिस ने लापरवाही के आरोप में गेटमैन और ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। गनीमत रही कि दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद भी ट्रेन पटरी से नहीं उतरी अन्यथा यूपी में एक बार फिर एक और बड़े रेल हादसे में कई लोगों की जान जा सकती थी। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, हापुड़ के पिलखुवा में ट्रेन और ट्रक की टक्कर शनिवार तड़के हुई है।



जानकारी के मुताबिक, पिलखुवा रेलवे स्टेशन के निकट मुरादाबाद से दिल्ली की ओर जा रही है लोकल ट्रेन से रोटी से भरा ट्रक टकरा गया। टक्कर होते ही ट्रक के परखच्चे उड़ गए। वहीं सूत्रों के मुताबिक, ट्रक ड्राइवर सहित एक अन्य की मौत हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, ट्रक के टुकड़े दूर तक फैले हुए हैं और आने व जाने वाला ट्रैक प्रभावित है। रूट साफ होने के बाद ट्रेनों को रवाना किया जाएगा।
Next Story